एलनप्रो ने आहार, 2024 में पर्यावरण-अनुकूल समाधान किया पेश

Edited By Gaurav Tiwari, Updated: 13 Mar, 2024 01:45 PM

elanpro introduces eco friendly solution to aahar 2024

ऊर्जा एक महत्वपूर्ण संसाधन है, खासकर हमारे जैसे आबादी वाले देश में। बिजली की बढ़ती लागत किसी भी खाद्य और पेय पदार्थ की बिक्री पर बड़ा प्रभाव डाल सकती है। इसके अलावा, देश के कई हिस्सों में बिजली की उपलब्धता एक प्रमुख चिंता का विषय है।

गुड़गांव ब्यूरो : ऊर्जा एक महत्वपूर्ण संसाधन है, खासकर हमारे जैसे आबादी वाले देश में। बिजली की बढ़ती लागत किसी भी खाद्य और पेय पदार्थ की बिक्री पर बड़ा प्रभाव डाल सकती है। इसके अलावा, देश के कई हिस्सों में बिजली की उपलब्धता एक प्रमुख चिंता का विषय है।

 

ग्रीन को अपना मिशन बनाते हुए, एलनप्रो,  भारत की अग्रणी वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन कंपनी,  ने एक ऐसा रीच-इन फ्रीजर पेश किया है जो 30% बिजली बचाता है। यह उत्पाद इनोवेटिव इंवर्टर टेक्नालॉजी कंप्रेसर- वैरिएबल गति कंप्रेसर तकनीक  का लाभ उठाता है। एयर कंडीशनर और रेफ्रिजरेटर जैसे उच्च-स्तरीय घरेलू उपकरणों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला वैरिएबल गति कंप्रेसर तकनीक, खाद्य और पेय ऑपरेटरों को कई लाभ प्रदान करने हेतु, रीच-इन फ्रीजर वर्ग में पहली बार लॉन्च किया गया है। यह नवीनतम नवाचार, अद्वितीय दक्षता, प्रदर्शन और अनुकूलनशीलता का वादा करता है, जो कोल्ड स्टोरेज प्रबंधन में एक महत्वपूर्ण छलांग है।

 

परंपरागत कंप्रेसर एक निश्चित गति से चलते हैं, ठंडा करने की मांग जरूरी नहीं हो तो भी अधिकतम ऊर्जा की खपत करते हैं। इसके विपरीत, इंवर्टर टेक्नोलॉजी वास्तविक समय में कंप्रेसर की गति को समायोजित करती है, वास्तविक शीतलन आवश्यकताओं के आधार पर ऊर्जा उपयोग को अनुकूलित करती है। 100 मिमी उच्च इन्सुलेशन और ऊर्जा कुशल रेफ्रिजरेंट की शक्ति से युक्त, यह उत्पाद आसानी से लगभग छह महीने की अवधि में एक लाभदायक उपकरण बन जाता है। ऊर्जा की बचत करने वाला रीच-इन फ्रीजर भारत के रेस्तरां, किराना स्टोर, सुपरमार्केट और खाद्य सेवा प्रतिष्ठानों की महत्वपूर्ण मांग को पूरा करेगा ।

 

पर्यावरण अनुकूल प्रौद्योगिकी

एलनप्रो के उत्पाद प्राकृतिक रेफ्रिजरेंट आर 290 (R290)  पर चलता है, जिसकी ग्लोबल वार्मिंग क्षमता शून्य के करीब है। ग्रीन रेफ्रिजरेंट आर 290 (R290) को अपनाने के साथ, एलनप्रो के नये और मौजूदा उत्पाद - दक्षता, स्थिरता और आरओआई के उन्नत स्तर को सुनिश्चित करते हैं बीईई (ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी) रेटेड चेस्ट फ्रीजर उद्योग के सख्त - ऊर्जा दक्षता मानकों को पूरा करते हैं। पर्यावरण और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, कंपनी सक्रिय रूप से पर्यावरण के प्रति जागरूक प्रौद्योगिकी का अनुसरण कर रही है। नए उत्पादों के बारे में बताते हुए, एलनप्रो के निदेशक, श्री संजय जैन ने कहा, “"हमारे उत्पाद ग्राहकों की प्रतिक्रिया के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिबिंब हैं । हम लगातार उन प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करने का प्रयास करते हैं जो हमारे ग्राहकों के परिचालन को बेहतर करती हैं। इस वर्ष हम हरित उत्पाद उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं । हमें उम्मीद है कि ये ऊर्जा कुशल उत्पाद, पर्यावरण-अनुकूल (ग्रीन) समाधानों की तलाश कर रहे खाद्य और पेय व्यवसाय के लिए सहायक होंगे ।

 

फूड और बेवरेज रिटेल, डिलीवरी और क्लाउड किचन के अधिकांश क्षेत्रों में उपस्थिति का विस्तार करके, एलनप्रो रेस्तरां, कैफे, आइसक्रीम पार्लर, एफएंडबी रिटेल आउटलेट खोलने के इच्छुक प्रत्येक भारतीय ग्राहक के लिए आक्रामक रूप से एक संपूर्ण पोर्टफोलियो विकसित कर रहा है। आहार 2024 में हरित उत्पादों की पेशकश खाद्य परिरक्षण प्रणालियों के विकास में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि का प्रतिनिधित्व करती है। बेजोड़ ऊर्जा कुशलता, सटीक तापमान नियंत्रण और बढ़ते-घटते भार या काम  के प्रति अनुकूलन क्षमता प्रदान करने वाले एलनप्रो के उत्पाद खाद्य और पेय ऑपरेटरों को कुशलतापूर्वक काम करने में, उन्हें पैसे बचाने और गुणवत्ता बरकरार रखने में मदद करेगा ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!