शरारती तत्वों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी : अधीक्षक

Edited By Deepak Paul, Updated: 19 Mar, 2019 11:47 AM

police will take strict action against mischievous elements superintendent

पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि होली व फाग के त्यौहार को सौहार्दपूर्ण व शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के उद्देश्य...

फतेहाबाद(ब्यूरो): पुलिस अधीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि होली व फाग के त्यौहार को सौहार्दपूर्ण व शांतिपूर्वक ढंग से मनाने के उद्देश्य से व्यापक पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए हैं। जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखना और यातायात को सुचारू रूप से चलाने के साथ-साथ पुलिस विभाग किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेगा। उन्होंने बताया कि होली व फाग के दिन पटाकों जैसी आवाज करने वाले मोटरसाइकिल सवारों व अन्य शरारती तत्वों पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी, जिसके लिए जिला पुलिस ने सभी थानों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती भी की जाएगी।

त्यौहार के दिन हर नियमित अंतराल के बाद सभी पी.सी.आर. व मोटरसाइकिल राइडर हर क्षेत्र में पैट्रोङ्क्षलग करते नजर आएंगे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था को भी सुचारू रूप से चलाया जाएगा। प्राय: देखने में आया है कि कुछ असामाजिक तत्व दोपहिया वाहन पर बिना हैलमेट तेजगति से चलाते हैं, जिनके मोटरसाइकिल के साइलैंसर से पटाखों जैसी आवाज करते हैं जो गैर-कानूनी है। ऐसे वाहनों के चालान के साथ-साथ जब्त भी किए जाएंगे। प्रत्येक अभिभावक अपने बच्चों को ऐसा न करने दें। इसके अतिरिक्त महिलाओं के साथ छेडख़ानी करने व फबतियां कसने वाले मनचलों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। 

पुलिस अधीक्षक ने जिले के सभी प्रवेक्षण अधिकारियों व सभी थानों प्रबंधकों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में शरारतीतत्वों पर निगरानी रखने व सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैे। होली व फाग के त्यौहार पर किसी प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए समुचित पुलिस सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। विभिन्न थानों के अंतर्गत अति संवेदनशील व संवेदनशील क्षेत्रों की भी पहचान कर ली गई है। ऐसे क्षेत्रों पर भी साधारण वर्दी में पुलिस कर्मी पैनी निगाह रखेंगे। उन्होंने जिलेवासियों से सौहार्दपूर्ण तरीके से होली व फाग त्यौहार मनाने के आह्वान करते हुए कहा कि इस दिन ऐसे रंगों का प्रयोग किया जाए जो त्वचा व आंखों को नुक्सान पहुंचाने वाला न हो। इसके अतिरिक्त कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने में आमजन मानस पुलिस का सहयोग करे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!