गैस की भारी कमी से परेशान हैं कस्बा सीवन के लोग

  • गैस की भारी कमी से परेशान हैं कस्बा सीवन के लोग
You Are HereKaithal
Thursday, January 4, 2018-2:22 PM

सीवन(ब्यूरो):सीवन में कोई भी गैस एजैंसी न होने से सीवन की जनता सहित आसपास क्षेत्रों के लोगों को भी इस भरी सर्दी में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार सप्ताह में 3 दिन नीलम गैस एजैंसी, 2 दिन गुमथला गैस की ट्राली व 1 दिन एच.पी की ट्राली सीवन में आती है लेकिन सर्दी में गैस की खपत अधिक होने के कारण सुबह से लगभग 5 बजे कतारों में लगे लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ता है। सीवन की आबादी लगभग 60 हजार के करीब है व सीवन को ब्लाक का दर्जा भी मिला हुआ है। इसकेे बावजूद भी सरकार द्वारा कोई भी गैस एजैंसी सीवन में ना खुलने से सीवन की जनता सहित आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है व सीवन की अधिकतर जनता में केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ काफी रोष है। 

समाजसेवी सुधीर मिड्ढा, कंवल संदूजा, सुरेश सरदाना राजू, रवि मिड्ढा, नीटू मिड्ढा, बलराम, अनिल, टीटू, ओम प्रकाश, जितेंद्र, भीषू चौधरी, नरेंद्र सैनी, चंद्रभान सैनी, रामरत्न सैनी, पाली सैनी, बलराज बंसल, सतीश बंसल, विनोद बंसल, इंद्र वधवा, मुकेश तनेजा, नवीन रहेजा सहित कई लोगों का कहना है कि गैस ट्राली एजैंसियों से अवश्य सीवन आती है लेकिन रास्ते में ही ब्लैक करने वालों को पहले ही काफी सिलैंडर उतार देती है जिससे कतार में लगे लोगों को गैस नहीं मिल पाती। सीवन में गैस के उपभोक्ता अधिक है जो कि सीवन के लोगों की गैस की आवश्यकता को पूरा नहीं कर पाती है। उन्होंने बताया कि इस भरी सर्दी में जनता को सुबह से ही लाइनों में खड़ा होने पड़ता है व अपनी बारी का इंतजार करते कम से कम 3-4 घंटे तो बर्बाद हो ही जाते हैं। 

कभी अगर लाइन लम्बी हो तो कई लोगों को गैस भी नहीं मिल पाती है। फिर उन्हें कैथल या अन्य शहरोंं में गैस लेने के लिए जाना पड़ता है। इससे उनका समय व पैसा भी व्यर्थ खर्च होता है। अगर सरकार यहां पर गैस एजैंसी खोल देती है तो यह समस्या अपने आप ही हल हो जाएगी। सीवन की जनता की पुरजोर मांग है कि सरकार उनकी समस्या का समाधान करते हुए जल्द से जल्द एक गैस एजैंसी तो सीवन में अवश्य खोली जाए।ट्राली की इंतजार में सुबह सर्दी में 5 बजे लग जाती है लाइन, गैस समाप्त होने पर लौटना पड़ता है खाली हाथ

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन