हाईकोर्ट ने कहा: इस गलती से कमीशन के तुच्छ कामों का होता है खुलासा

Edited By Punjab Kesari, Updated: 16 Mar, 2018 09:22 AM

this is the mistake of the commission of the trivial disclosure reveals

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन को स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट की पोस्ट के एक आवेदक को उसके अनुभव के लिए कम अंक प्रदान करने पर 50 हजार रुपए की कॉस्ट डाली है। हाईकोर्ट जस्टिस राजीव नारायण रैना ने कहा कि....

चंडीगढ़(ब्यूरो): पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन को स्वास्थ्य विभाग में फार्मासिस्ट की पोस्ट के एक आवेदक को उसके अनुभव के लिए कम अंक प्रदान करने पर 50 हजार रुपए की कॉस्ट डाली है। हाईकोर्ट जस्टिस राजीव नारायण रैना ने कहा कि इस पूरे प्रकरण से कमीशन के तुच्छ काम का खुलासा होता है। यह कमीशन की योग्यता पर संदेह पैदा करता है और प्रतिस्पर्धा में शामिल लोगों में चिंता पैदा करता है जो इस गलती से पैदा होती है।

हाईकोर्ट ने कहा कि सीधी भर्ती में पदों को लेकर चयनित सूची का रिजल्ट कोर्ट आदेशों पर आश्रित नहीं बनाना चाहिए और न ही कमीशन के कर्मियों की लापरवाही पर। हाईकोर्ट ने कमीशन को निर्देश दिया कि गलती करने वाले कर्मियों व अफसरों को लेकर जांच शुरू करे जिन्होंने यह गलती की। उन्हें उचित दंड दिया जाए।  वहीं निकाले जाने वाले निष्कर्षों को इस केस के रिकार्ड पर 4 महीने में लाए। 

इन आदेशों के साथ ही याचिका को मंजूर करते हुए हाईकोर्ट ने कमीशन को आदेश दिए कि याची का नाम सरकार के पास नियुक्ति के लिए भेजे। हाईकोर्ट ने कहा कि याची ने अदालती केस आदि के लिए विचारयोग्य पैसा खर्च किया है। ऐसे में कमीशन याची को 1 महीने में 50 हजार रुपए की कॉस्ट देगी। 

इस गलती को अंजाम देने वाले संबंधित कर्मियों व अफसरों से कमीशन यह रकम वसूलेगा जो इस गलती के जिम्मेदार पाए जाए।  केस की सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा कि याची को उसके अनुभव के लिए सिर्फ 2 अंक जारी करने की गलती हो गई जबकि यह 14 अंक होने चाहिए थे। कमीशन ने अपनी गलती ठीक कर ली है। इससे पहले याची को 110 अंक प्रदान किए गए थे जबकि कट ऑफ माक्र्स 119 अंक थे। कमीशन द्वारा गलती सुधारे जाने से याची के 122 अंक हो जाएंगे

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!