निजी स्कूलों की 2 बसें टकराई, आधा दर्जन बच्चे चोटिल, मामला दर्ज(Video)

You Are HereBhiwani
Tuesday, January 9, 2018-3:39 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): लोहारू-दादरी सड़क मार्ग पर बसीरवास गांव के बस अड्डे के नजदीक निजी स्कूलों की दो बसें आपस में टकरा गई जिससे करीब आधा दर्जन बच्चों के चोटिल हो गए। लोहारू पुलिस ने खंड शिक्षा अधिकारी की शिकायत पर दोनों स्कूलों के संचालकों व बस चालकों के खिलाफ धारा 279, 336 व 188 आई.पी.सी. के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दुर्घटनाग्रस्त हुई एक बस फरटिया ताल स्थित निजी स्कूल की थी जो कि बच्चों को लेने जा रही थी जबकि लोहारू स्थित एक निजी विद्यालय की बस बच्चों को घरों से लेकर आ रही थी तभी बसीरवास मोड़ के पास उक्त हादसा हुआ।  हादसे के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी भी एक्सन मोड में नजर आए और जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा ने खंड शिक्षा अधिकारी शक्तिपाल आर्य के साथ विभिन्न निजी स्कूलों का दौरा किया और सुनिश्चित किया कि कोई भी स्कूल खुला न रहे।
 
शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी कर सभी सरकारी, निजी व सहायता प्राप्त विद्यालयों के लिए 24 दिसम्बर 2017 से लेकर 8 जनवरी 2018 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया था जिसे कि कड़ाके की ठंड और धुंध को देखते हुए 14 जनवरी तक बढा दिया गया है। बावजूद इसके कई निजी स्कूल लगातार खुल रहे हैं।  

क्या कहते हैं अधिकारी
जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश शर्मा ने  बताया कि सभी सरकारी, निजी व सहायता प्राप्त स्कूलों को ई-मेल, फोन व बैठक में निजी तौर पर उक्त आदेशों बारे सूचित व पालनार्थ निर्देशित किया गया था। डी.ई.ओ. ने बताया कि जिन दो निजी स्कूलों की बसें आज आपस में टकराई है, उन स्कूलों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर कार्रवाई करने हेतु थाना प्रभारी को लिखा गया है।  

थाना प्रभारी प्रकाशचंद ने बताया कि बसीरवास गांव के पास 2 निजी स्कूलों की बसें आपस में टकरा गईं। शिक्षा विभाग की ओर से शिकायत मिली थी जिस पर कार्रवाई करते हुए दोनों स्कूल संचालकों व बस चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। हादसे में कितने बच्चे घायल हुए हैं इस सवाल पर थाना प्रभारी ने बताया कि बच्चों को चोटें लगी हैं और अभी जांच जारी है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन