भाजपा नेता ने दिया ‘बर्ताव’ को लेकर धरना

Edited By Isha, Updated: 13 Jun, 2019 12:26 PM

bjp leader dares to take  behavior

भाजपा नेत्री सुनीता सेतिया के पुत्र एवं युवा भाजपा नेता गोकुल सेतिया ने अफसरों के बर्ताव एवं कामकाज करने के तरीके को लेकर लघु सचिवालय में धरना दिया। यह धरना करीब 2 घंटे तक चला और इस बीच

सिरसा (भारद्वाज): भाजपा नेत्री सुनीता सेतिया के पुत्र एवं युवा भाजपा नेता गोकुल सेतिया ने अफसरों के बर्ताव एवं कामकाज करने के तरीके को लेकर लघु सचिवालय में धरना दिया। यह धरना करीब 2 घंटे तक चला और इस बीच प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी हुई मगर एस.डी.एम. वीरेंद्र चौधरी ने मांगे पूरी करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया। गोकुल सेतिया ने धरने के दौरान साफ कहा था कि हमारी भाजपा सरकार तो सही काम कर रही है मगर प्रशासनिक अधिकारी जनहितार्थ कार्यांे से परहेज रखते हैं। यही कारण है कि जब लोगों की दिक्कतों को दूर करवाने के लिए अफसरों से मिला जाता है तो उन्हें कार्यालयों से बाहर निकलवा दिया जाता है, लेकिन अब ऐसा रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के संज्ञान में भी यहां के अफसरों के बर्ताव के बारे में अवगत करवाया जाएगा। उधर, इस धरने के दौरान लघु सचिवालय में भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया था। दरअसल, बीते दिवस युवा भाजपा नेता गोकुल सेतिया से उनके निवास स्थान पर थेहड़ से फ्लैटों में शिफ्ट हुए परिवार मिले थे और इस पर इन लोगों ने गोकुल को उनके फ्लैट में पसरी उदासीनता दिखाने की इच्छा जाहिर की। गोकुल सेतिया जब फ्लैट्स में गए तो उन्होंने देखा कि हर तरफ गंदगी का आलम था और सीवरेज का पानी ओवरफ्लो होकर जहां घरों में घुसा हुआ था तो वहीं पीने के पानी में भी यही पानी मिला हुआ था। इस नारकीय जीवन को देख वह कुछ लोगों को अपने साथ लेकर सचिवालय पहुंचे। यहां जब वह ए.डी.सी. कार्यालय में गए तो आरोप है कि उन्होंने बजाय लोगों की दुख तकलीफों को सुनने के उलटा सभी को बाहर निकलवाने तक की बात कह डाली। प्रशासनिक अधिकारियों के  इस रवैये व लोगों को दरपेश आ रही परेशानियों के खिलाफ गोकुल ने बुधवार को अपने माथे पर भाजपा का पटका पहने लघु सचिवालय में धरना दे दिया। धरने को लेकर सुरक्षा के भी कड़े बंदोबस्त किए गए।

गोकुल सेतिया के समर्थन में भारी समूह भी इस धरने में उपस्थित हुआ। सभी ने प्रशासनिक कार्यप्रणाली के खिलाफ नारे लगाए। गोकुल सेतिया ने रोष सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जमीनी स्तर पर लोगों की दिक्कतों को दूर करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हुए हैं और वहीं इसके विपरीत ये अफसर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करते हुए मांग करने वालों को बाहर निकलवा रहे हैं। 
इन अफसरों का यह प्रयास है कि सरकार की छवि को खराब किया जाए मगर भाजपा कार्यकत्र्ता ऐसा बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही जिला के कुछ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा किए जा रहे इस बर्ताव को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेंगे और अफसरों की जनविरोधी नीतियों से परेशान लोगों की समस्याओं से अवगत करवाएंगे। इसके बाद एस.डी.एम. वीरेंद्र चौधरी धरना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने गोकुल सेतिया व अन्य लोगों से बातचीत की।

इस बातचीत के दौरान जहां सेतिया ने ए.डी.सी. द्वारा किए गए बर्ताव से अवगत करवाया तो वहीं उन्होंने नगर परिषद अधिकारियों द्वारा कूड़ा उठाने वाले कर्मचारियों के साथ अपनाई जा रही गलत नीतियों के बारे में भी जानकारी दी। एस.डी.एम. को ज्ञापन भी सौंपा गया और इसके जरिए मांग की गई कि थेहड़ से फ्लैटों में शिफ्ट लोगों के जीवन को संवार कर वहां व्याप्त गंदगी को दूर किया जाए और पीने का साफ पानी मुहैया करवाया जाए। इसके अलावा जो लोग गली मोहल्लों में घर-घर जाकर कूड़ा उठा रहे हैं, उनके खिलाफ परिषद द्वारा की जा रही मनमानी को रोका जाए व परिषद के चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर की कार्यप्रणाली की भी जांच करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। एस.डी.एम. चौधरी ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा। इसके बाद धरना समाप्त हो गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!