मांगों को लेकर माकपा ने किया प्रदर्शन

Edited By Isha, Updated: 23 Jul, 2019 02:27 PM

demonstrations performed on demands

न मनरेगा के तहत रोजगार, न आवास की राशि का भुगतान और न ही क्षेत्र में कोई सरकारी कालेज। यहां तक कि भाजपा शासनकाल में लोग काम-धंधों को लेकर भी तरस रहे हैं। उक्त कथन कलानौर ब्लाक में आयोजित रोष प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए माकपा

रोहतक,: न मनरेगा के तहत रोजगार, न आवास की राशि का भुगतान और न ही क्षेत्र में कोई सरकारी कालेज। यहां तक कि भाजपा शासनकाल में लोग काम-धंधों को लेकर भी तरस रहे हैं। उक्त कथन कलानौर ब्लाक में आयोजित रोष प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुए माकपा नेताओं ने कहे। 

उन्होंने सरकार के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए बी.डी.पी.ओ. के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन से पहले माकपा सदस्य इंदिरा पार्क में एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव मंडल सदस्य कामरेड इंद्रजीत सिंह व जिला सचिव विनोद ने कहा कि भाजपा सरकार जनता की वास्तविक समस्याओं को हल नहीं कर रही। गरीबों के हक में नीतियां निर्माण करने की बजाय उन्हें व्यर्थ के सवालों में उलझाया जा रहा है। बजट पेश करने के दौरान पैट्रोल डीजल के दाम बढ़ा दिए गए, जनता की जरूरतों पर बजट में कटौती की जा रही है और कॉर्पाेरेट घराने को खुली छूट दे रखी है, किसान मजदूरों की स्थिति दिन-प्रतिदिन संकट में है, सरकार जिन योजनाओं का हवाला दे वाहवाही लूट रही है, उनकी वास्तविकता कुछ और ही है। माकपा जिला कमेटी सदस्य प्रकाशचंद्र व कमलेश लाहली ने बताया कि पार्टी ने प्रदेशभर में जनसमस्याओं को लेकर आंदोलन चला रखा है। 
कलानौर की जन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया गया है और बी.डी.पी.ओ. के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया है। 

उन्होंने बताया कि कलानौर ब्लॉक में जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक भी सरकारी कालेज न होने से छात्रों को भारी भरकम फीस देकर प्राइवेट संस्थानों में दाखिला लेना पड़ रहा है। माकपा ने सरकार से जल्द से जल्द समस्याओं के समाधान की मांग की अन्यथा पुन: सड़क  पर उतरकर आंदोलन करने की चेतावनी दी। इस मौके पर माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य प्रीत सिंह, बलवान सिंह, सुभाष, अशोक बसाना, सुरेंद्र सैम्पल, बबीता, रमेश, सुभाष, राजपाल, निर्मला, विजय लक्ष्मी, सत्यवान, सुरजभान आदि शामिल रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!