टुंडला-टुंडली के किसानों को मिला 5 करोड़ का मुआवजा

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 15 Dec, 2018 08:15 AM

tundla tundli farmers get compensation of rs 5 crores

लगभग 20 साल से लंबित पड़े गांव टुंडला और टुंडली के लगभग 35 किसानों को उनकी 381 एकड़ एक्वायर की गई जमीन का 5 करोड़ से अधिक का मुआवजा मिल गया। मुआवजे से खुश होकर गांव के किसान .....

अम्बाला(जतिन): लगभग 20 साल से लंबित पड़े गांव टुंडला और टुंडली के लगभग 35 किसानों को उनकी 381 एकड़ एक्वायर की गई जमीन का 5 करोड़ से अधिक का मुआवजा मिल गया। मुआवजे से खुश होकर गांव के किसान मंत्री विज से मिले। गांव टुंडली निवासी गुरमीत सिंह ने बताया कि सन 2000 में चौटाला सरकार ने किसानों की 381 एकड़ जमीन एक्वायर करने के लिए गजट निकाला था और लेकिन किसानों ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की कि उनकी जमीनों को एक्वायर न किया जाए, लेकिन वे कोर्ट में केस हार गए और 2005 में आर्मी ने जमीन पर कब्जा भी कर लिया था। 

इसके बाद किसानों ने 2013 में डी.आर.ओ. के पास जमीन का मुआवजा देने के लिए अपील की। सभी किसान इक्टठे होकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल के सामने पेश हुए और अपनी समस्या रखी। जिसके बाद मंत्री ने किसानों की समस्या को समझते हुए संबंधित अधिकारियों को केस का निपटारा शीघ्र करने और उनका मुआवजा दिलवाने के निर्देश दिया। विज के हस्तक्षेप के बाद किसानों के केस के मामले ने गति पकड़ी, आखिर में किसानों के पक्ष में फैसले के साथ उन्हें ब्याज सहित 5 करोड़ से अधिक राशि का मुआवजा मिल गया। इस अवसर पर गांव से रघुबीर सिंह, तलविंद्र सिंह, परमजीत सिंह, कुलदीप सिंह, ज्ञान सिंह, साध सिंह, जसविंद्र सिंह, साहब सिंह, नायब सिंह, दरबार सिंह, हरमेश सिंह, लाभ सिंह व रणधीर सिंह सहित अन्य किसान मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!