धान की बोरियों सहित नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ

Edited By vinod kumar, Updated: 24 Dec, 2019 02:00 PM

thieves clean hands on cash including paddy sacks

शहर में 2 अलग-अलग स्थानों पर चोरी होने का समाचार प्रकाश में आया है। पहली घटना में शहर की अनाज मंडी में शैड के नीचे दुकान लगाकर माल की खरीद बेच करने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत देकर धान की बोरियां चुराने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की...

ऐलनाबाद(विक्टर): शहर में 2 अलग-अलग स्थानों पर चोरी होने का समाचार प्रकाश में आया है। पहली घटना में शहर की अनाज मंडी में शैड के नीचे दुकान लगाकर माल की खरीद बेच करने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत देकर धान की बोरियां चुराने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं, दूसरे मामले में चोरों ने बंद मकान का तोला तोड़कर घर में रखी नकदी व जरूरी सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए। पुलिस ने दोनों चोरी की घटनाओं के सम्बंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी अनुसार पुलिस में दी शिकायत में वार्ड 15 निवासी राजेश कुमार ने कहा है कि वह शहर की अनाज मंडी में दुकान नं. 57 के सामने बने शैड नं. 2 में चुंगी की दुकान लगाकर कमीशन एजैंट के रूप में फसल की खरीद-बेच का काम करता है। जिसके चलते उसने शनिवार रात्रि को दुकान के सामने धान से भरी हुई 47 बोरियां बाहर रखी थीं। रविवार प्रात: 5 बजे जब वह निरंतर की भांति दुकान पर साफ-सफाई करने की लिए आया तो उसने देखा कि धान की 47 बोरियों में से 22 बोरियां वहां से गायब थीं। जिसकी सूचना उसने तुरंत पुलिस में दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। 

राजेश कुमार ने शिकायत में लिखा है कि जब उसने अपने स्तर पर जांच-पड़ताल की तो चोरी हुई 22 धान की बोरियों में से 8 बोरियों उसे हुडा कालोनी रामदेव मंदिर के नजदीक झांडिय़ों में से मिली है। थाना प्रभारी रोहताश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर आई.पी.सी. 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। चोरी में संलिप्त चोरों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वहीं, दूसरे मामले में शहर के वार्ड 13 में बंद मकान का ताला तोड़कर चोरों ने नकदी सहित अन्य जरूरी सामान पर हाथ साफ कर फरार हो गए। पुलिस ने चोरों के खिलाफ आई.पी.सी. 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस में दी शिकायत में वार्ड 13 निवासी राजेंद्र कुमार ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों के लिए अपने परिवार सहित गांव बेहरवाला गया हुआ।

सोमवार सुबह जब उसका पुत्र धर्मबीर अकेला घर को संभालने के लिए आया तो देखा कि घर का ताला टूटा हुआ, जिसके पश्चात जब उसने घर के अंदर जाकर देखा तो घर का सारा सामान बिखरा हुआ मिला तथा घर की अलमारी व पेटी का ताला भी टूटा हुआ था। अलमारी व पेटी को संभालने से पता चला कि उसमें रखे हुए करीब 51 हजार रुपए गायब थे। जिसकी सूचना तुरंत स्थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है, जिसकी जांच एस.आई. सत्यवान को सौंपी गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!