हरियाणा में दो कांग्रेस पार्टियां हैं, एक का शैलजा व दूसरी का हुड्डा कर रहे नेतृत्व: विज

Edited By Shivam, Updated: 23 Sep, 2021 09:28 PM

there are two congress parties in haryana one led by shailja and other by hooda

हरियाणा के गृह निकाय व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा 10 नवंबर से करनाल में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम शुरू करने पर तंज कसा है। अनिल विज ने कहा कि हरियाणा मे कांग्रेस के अंदर दो पार्टियां बनी हैं । एक...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के गृह निकाय व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा 10 नवंबर से करनाल में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम शुरू करने पर तंज कसा है। अनिल विज ने कहा कि हरियाणा मे कांग्रेस के अंदर दो पार्टियां बनी हैं । एक कांग्रेस का नेतृत्व कुमारी शैलजा कर रही हैं और दूसरी कांग्रेस का नेतृत्व हुड्डा कर रहे हैं। विधायक दल की मीटिंग में भी कांग्रेस के बहुत सारे विधायक अनुपस्थित रहते हैं, जिससे अंदाजा लगता है कि कांग्रेस की धड़ेबाजी चरम सीमा पर है। विज ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं किया कि इनका कार्यक्रम 10 सितंबर से कांग्रेस के मंच पर होगा या नेता प्रतिपक्ष के मंच पर होगा।

विज ने कहा कि गठबंधन की सरकार ने अपने अपने चुनावी घोषणा पत्रों में जो वायदे किए थे वह पूरे किए जा रहे हैं। हुड्डा को कुछ किया नजर ही नहीं आ रहा। विज ने कहा कि हुड्डा जो यह कह रहे हैं, अब 10 नवंबर से जनता के बीच जाएंगे इसका मतलब वह स्वीकार करते हैं कि पिछले 7 साल से हुड्डा जनता में गए ही नहीं। विज ने कहा कि पेंशन बढ़ाने का मामला, युवा वर्ग को रोजगार देने का मामला हो या अन्य कोई भी चुनावी वायदा हो सब वायदे अमल में लाए जा रहे हैं। यह सरकार 5 साल के लिए बनी है इसी समय अवधि में वायदे अनुसार वृद्धावस्था व अन्य पेंशन भी बढ़ा दी जाएंगी।

अनिल विज ने हुड्डा द्वारा हरियाणा में अपराध बढऩे व एनसीबी के आंकड़ों के रेफरेंस का जवाब देते हुए पलट वार किया तथा कहा कि हरियाणा के अंदर हर आपराधिक मामले में एफआईआर दर्ज होती है। हुड्डा साहब जिस पंजाब व अन्य राज्यों का जिक्र कर रहे हैं जहां क्राइम रेट कम बताया जा रहा है, उन राज्यों में पुलिस एफ आई आर दर्ज करती ही नहीं। पंजाब तथा अन्य राज्यों में संगीन तथा बड़े अपराधों पर भी मुकदमे दर्ज नहीं होते जबकि हरियाणा के अंदर छोटे से छोटे मामले में मुकदमे तुरंत दर्ज किए जाते हैं, इसलिए हरियाणा में अपराध बढ़ता राजनीतिक विरोधियों को नजर आता है।

विज ने कहा यथार्थ यह है कि हरियाणा के अंदर अब कांग्रेस राज के वक्त की तरह एफआईआर दर्ज न होने पर डीजीपी कार्यालय के बाहर लोग आत्महत्या करने नहीं पहुंचते। विज ने कहा कि उनके द्वारा लगाए जाने वाले खुले दरबार के अंदर हजारों लोगों का पहुंचना यह दर्शाता है कि लोगों की सुनवाई हर तरह से हो रही है। उन्होंने कहा कि उनके जनता दरबारों में जो भी पीड़ित व्यक्ति आकर उनसे मिलता है या उनके कार्यालय में आकर मिलता है उसकी शिकायत पर पुलिस अधिकारियों से एक्शन टेकन रिपोर्ट मांगी जाती है। अगर पुलिस अधिकारियों की एक्शन टेकन रिपोर्ट संतोषजनक नहीं होती तो उन पर पुन: जांच किसी अन्य एजेंसी से करवाई जाती है।

अनिल विज ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा केवल राजनीतिक बयान बाजी ना करें, धरातल पर सत्य की बात करें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनता की कसौटी पर पहली बार पूर्णतया खरी उतरी, इसलिए जनता ने दूसरी बार भी भाजपा को सबसे बड़े दल के रूप में चुना। कांग्रेस के नेताओं से लोगों का विश्वास उठ चुका है। झूठ बोलने और वोट हथियाने की राजनीति में कांग्रेस फंस कर रह गई है। भारत में कौन सा प्रांत है, जिसके अंदर कांग्रेस के अंदर गुटबाजी चरम सीमा पर नहीं है। विज ने कहा कि ताजा उदाहरण हाल ही में पंजाब का घटनाक्रम है जहां पर पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर तथा प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के बीच चल रही जंग के तहत कैप्टन को मुख्यमंत्री से हटा चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!