जिस गाड़ी पर बेचते थे जूस उसी से बनाया घर जाने का जुगाड़, बेबसी की कहानी सुन कांप जाएगी रूह(VIDEO)

Edited By Isha, Updated: 31 May, 2020 05:30 PM

the car on which you used to sell jus was made to go home

दिल्ली के इंदिरा नगर में गन्ने का जूस बेचकर अपने घर के 10 सदस्यों को पालने वाले प्रवासी राजाराम का हौंसला देख आप भी दंग रह जाएंगे। पहले गन्ने का रस बेचा फिर जब गन्ना मिलना बंद हो गया तो

पलवल(गुरूदत्ता): दिल्ली के इंदिरा नगर में गन्ने का जूस बेचकर अपने घर के 10 सदस्यों को पालने वाले प्रवासी राजाराम का हौंसला देख आप भी दंग रह जाएंगे। पहले गन्ने का रस बेचा फिर जब गन्ना मिलना बंद हो गया तो,  फिर बर्तन बेचने शुरू कर दिए। उससे भी कुछ न हुआ तो अपनी पत्नी के गहने बेच दिए। यहां तक ही नहीं जब अपने घर जाने की बारी आई तो घर की चारपाई को बेचकर उन्होंने एक जुगाड़ गाड़ी तैयार की।
PunjabKesari
मूल रूप से प्रदेश के रायबरेली के महाराजगंज के रहने वाले तीन भाई राजा राम राम अवतार और सीता राम पिछले कई वर्षों से दिल्ली के इंदिरा नगर में गन्ने का जूस निकालकर बेचने का काम करते थे राजाराम और रामअवतार की शादी हो चुकी है दोनों के दोनों बच्चे हैं गन्ने का जूस बेचकर 10 सदस्यों के इस परिवार का ठीक से पालन और गुजारा चल रहा था लेकिन अचानक से कोरोना वायरस नाम की महामारी के चलते पूरे देश में लॉक डाउन हो गया  जिसके चलते उन्हें दिल्ली में गन्ने मिलने बंद हो गए ।
PunjabKesari
महीने भर तक जैसे तैसे उन्होंने अपने पास रही जमा पूंजी से राशन पानी खाया लेकिन उसके बाद उन्हें अपने घर के बर्तन बेचने पड़े और जब बर्तनों से काम नहीं चला तो पत्नी के जेवर बेचकर समय निकालने की कोशिश की, लेकिन जब 2 महीने का इंतजार करने के बाद भी उनका धंधा नहीं चला तो जिस गाड़ी पर गन्ने का जूस निकालकर बेचने का काम करते थे उसी जुगाड़ पर पूरे परिवार और सामान को लेकर रायबरेली के लिए निकल पड़े। उनका कहना था कि दिल्ली में अब अपने रोजगार के लिए गन्ने नहीं मिल रहे थे तब ऐसे में कब तक वहीं पड़े रहते यही सोच कर यह लोग कष्ट उठाकर जुगाड़ गाड़ी में पूरा रिस्क लेकर लगभग 600 किलोमीटर दूरी का रास्ता तय करने के लिए निकले पड़े।

PunjabKesari
2 बार खराब हुई गाड़ी
राजा राम और राम अवतार ने बताया कि 3 दिन पहले जब वे दिल्ली से रायबरेली के लिए निकले थे दो बार उनकी है जुगाड़ गाड़ी खराब हो चुकी है । एक बार इनकी जुगाड़ गाड़ी का धुरा टूट गया तो जैसे तैसे उसको बनवाया। उसके बाद  फिर आगे बढ़े तो जुगाड़ गाड़ी का टायर फट गया। नया टायर खरीदने के पैसे नहीं होने के कारण उसी टायर में पंचर और जुगाड़ करके कष्ट भरे रास्ते पर निकल पड़े हैं। इनका कहना है कि कुछ लोग जो समझदार हैं वह लोग तो उनकी इस विपदा पर मदद भी कर रहे हैं और कुछ लोगों ने अछूत समझ कर ताने भी कस रहे थे।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!