हरियाणा के बेटे ने पैरा एशियाई खेलों में जेवलिन थ्रो में जीता सिल्वर पदक

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 16 Oct, 2018 01:29 PM

silver medal in the asian games at javelin throw

मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं जिनके सपनों में जान होती है, परों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। यह बात महलाना के अमित ने सिद्ध करके दिखा दी है। सोनीपत के गांव महलाना निवासी अमित बल्यान...

सोनीपत (पवन राठी): मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके सपनों में जान होती है, परों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। यह बात महलाना के अमित ने सिद्ध करके दिखा दी है। सोनीपत के गांव महलाना निवासी अमित बल्यान ने इंडोनेशिया के जकार्ता में पैरा एशियाड में जैवलिन थ्रो में सिल्वर पदक जीता है।
PunjabKesari
इसके बाद जब वे वापस लौट कर अपने गांव में पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया। गांववासियों ने फूलमाला पहना कर और ढोल बजाते हुए उनका स्वागत किया। परिजनों ने कहा कि उन्हें खुशी है कि उनके बेटे ने देश और प्रदेश में उनका नाम रोशन किया और आगे भी ऐसे ही करता रहेगा। अमित 2006 में अपनी बहन के घर जा रहा था। तभी उसकी कार का एक्सीडेंट हो गया और रीढ़ की हड्डी टूट गई। इस वजह से उसके दोनों पैर बेकार हो गए। फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और खेलों में सक्रियता बनाए रखी। 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद आखिर उन्हें जैवलिन थ्रो में जोरदार सफलता मिली। 
PunjabKesari
अमित का कहना है कि इंसान को कभी भी किसी मायने में अपने आप को कमजोर नहीं समझना चाहिए। बस थोड़ी मेहनत और हिममत की जरूरत होती है। आदमी हर मुकाम हासिल कर सकता है। अमित ने कहा कि वह आगे भी इसी तरह मेहनत करते रहेंगे, ताकि खेलों में और भी सफलता हासिल कर सकें। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!