राशन वितरण में हो रही धांधली, मध्यम वर्गीय परिवार व गरीबों को नहीं मिल रहा राशन

Edited By Shivam, Updated: 04 May, 2020 12:37 AM

rigging in the distribution of ration

बल्लभगढ़ व फरीदाबाद में राशन वितरण को लेकर बहुत बड़ी गड़बड़ी हो रही है। गरीब लोगों को राशन अभी तक नहीं उपलब्ध हो पा रहा है, अगर वह विधायक पार्षद या फिर एसडीएम के पास जाते हैं तो यह सब अपना पल्ला झाड़ लेते हैं और एक दूसरे पर जाने की सलाह दे देते हैं...

फरीदाबाद (ब्यूरो): बल्लभगढ़ व फरीदाबाद में राशन वितरण को लेकर बहुत बड़ी गड़बड़ी हो रही है। गरीब लोगों को राशन अभी तक नहीं उपलब्ध हो पा रहा है, अगर वह विधायक पार्षद या फिर एसडीएम के पास जाते हैं तो यह सब अपना पल्ला झाड़ लेते हैं और एक दूसरे पर जाने की सलाह दे देते हैं लेकिन इन गरीबों को राशन नहीं उपलब्ध हो पाता है। मंत्री जी द्वारा कहा गया था कि वे यह राशन पार्षद के माध्यम से वितरित करवाएंगे लेकिन केवल कुछ ही पैकेट राशन वितरण होने के बाद गरीबों को राशन वितरित नहीं होता। साथ ही साथ मध्यमवर्गीय परिवारों को भी राशन नहीं मिलता। 

देश की प्रगति का वर्ग है मध्यम वर्ग
एमसीएफ आशा वर्करों द्वारा दो बार डाटा इकट्ठा किया जा चुका है लेकिन किसी को भी राशन मुहैया नहीं हुआ। यह तो उनकी बात है जिनके पास राशन कार्ड है। जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उनको भी राशन नहीं मिल पा रहा है। सरकार द्वारा घोषणा की जाती है कि वह किसी को भी भूखा सोने नहीं देंगे, यह सब बात झूठी साबित हो रही है। 

प्रोफेसर बांके बिहारी का कहना है कि इस महामारी मेंं लोगों का जीवन यापन करना मुश्किल सा हो गया है, सरकार द्वारा कुछ गरीबों को तो राशन उपलब्ध हो रहा है लेकिन सरकार द्वारा मध्यम वर्गीय परिवारों को कोई भी ना तो राशन उपलब्ध हो रहा है ना ही अन्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। यह घटना बल्लभगढ़ शहर के कई मोहल्लों में हैं जैसे कि भाटिया कॉलोनी, जगदीश कॉलोनी, कोलीवाडा, कु मार वाडा, तिरखा कॉलोनी, राजीव कॉलोनी ऐसी ही बहुत कमियां हैं। यहां मध्यम परिवार अपना गुजर-बसर कर रहा है, लेकिन सरकार की ओर से उन्हें कोई भी मदद नहीं मिल रही।

विधायक व पार्षद बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन उनको पूरा नहीं करते हैं और ना ही राशन उपलब्ध करवाया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस लॉकडाउन के दौरान कोई राहत नहीं दी गई, जबकि बिजली का बिल तक माफ नहीं किया, जिसके चलते मध्यम परिवारों पर काफी बोझ आ गया है, उनके पास अब तो खाने के भी लाले पडऩे शुरू हो गए। 

समाजसेवी मनोज गोयल का कहना है कि वे अपनी बचत पर तो लोगों को पका हुआ खाना खिला रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा सूखे राशन की केवल घोषणाएं होती हो रही है। उनका कहना है कि पब्लिक को राशन नहीं मिल पा रहा है यह सरकार की सबसे बड़ी कमी साबित हो रही है। विधायक हो या पार्षदों केवल आश्वासन ही देते रहते हैं या फिर एक के ऊपर आदेश ट्रांसफर करते हैं। इस महामारी के दौर में बल्लमगढ़ एसडीम द्वारा जनता की कोई भी मदद नहीं की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!