12 मई को होने वाले मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल

Edited By Shivam, Updated: 05 May, 2019 12:17 PM

polling parties final rehearsal for voting on may 12

लोकसभा आम चुनाव के लिए आगामी 12 मई को होने वाले मतदान से पूर्व पलवल के डॉ. भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय में पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल कराई गई। इस अवसर पर जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा, उपमंडल अधिकारी जितेंद्र कुमार सहित चुनाव सें संबंधित...

पलवल (दिनेश): लोकसभा आम चुनाव के लिए आगामी 12 मई को होने वाले मतदान से पूर्व पलवल के डॉ. भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय में पोलिंग पार्टियों की फाइनल रिहर्सल कराई गई। इस अवसर पर जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा, उपमंडल अधिकारी जितेंद्र कुमार सहित चुनाव सें संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनीराम शर्मा ने बताया कि पोलिंग पार्टियों को मतदान किट प्राप्त करने से लेकर मतदान की समाप्ति के बाद सामान जमा करवाने तक पूरी तन्मयता, विवेक और उत्साह के साथ काम करना है। मतदान केन्द्र पर जाने से पहले किट को प्राप्त करके उसके साथ दी गई लिस्ट में बताए गए सामान को अच्छी तरह से चैक कर लें। यदि कोई आईटम नहीं है, तो मौके पर उपस्थित वितरण टीम को उस बारे में बताएं। हालांकि सभी किट बड़े ध्यान से तैयार की गई हैं।

PunjabKesari, rehearsal

उपमंडल अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मास्टर ट्रेनरों द्वारा चुनाव सें संबंधित सभी अधिकारियों को ईवीएम व वीवीपेट मशीन के बारे में जानकारी प्रदान की गई है। फाइनल रिहर्सल के दौरान सभी अधिकारी व कर्मचारी मशीन पर प्रशिक्षण अवश्य लें ताकि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई परेशानी ना आए और चुनाव सही ढंग से सम्पन्न करवाया जा सके।

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र पहुंचकर यदि किसी तरह की कोई दिक्कत या असुविधा नजर आए, तो उसकी सूचना सेक्टर सुपरवाइजर या मजिस्ट्रेट को दें। मतदाताओं से शिष्टता का व्यवहार करें। मास्टर ट्रेनर सुरेश कुमार ने पोलिंग पार्टियों के समक्ष बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट को तैयार करने की विधि बताई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!