JJP विधायक रामकरण ने दिया चेयरमैन पद से इस्तीफा, बोले- किसानों के सिर पर चलने वाली लाठियां मेरे सिर पर चली है

Edited By Isha, Updated: 08 Jun, 2023 09:34 PM

jjp mla ramkaran resigns from the post of chairman

:  सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र में हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा व जजपा बुधवार को दो फाड़ हो गई। हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने हरियाणा में चीनी मिलों की स्थिति पर सरकार का पक्ष रखने के लिए पत्रकार वा

चंडीगढ़(धरणी):  सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद को लेकर कुरुक्षेत्र में हुए लाठीचार्ज के मुद्दे पर सत्तारूढ़ भाजपा व जजपा बुधवार को दो फाड़ हो गई। हरियाणा के सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने हरियाणा में चीनी मिलों की स्थिति पर सरकार का पक्ष रखने के लिए पत्रकार वार्ता बुलाई थी। इसमें शुगरफैड के चेयरमैन रामकरण काला भी मौजूद थे। बनवारी लाल भाजपा कोटे से कैबिनेट मंत्री हैं और काला जजपा कोटे से शुगरफैड के चेयरमैन हैं। संयुक्त पत्रकार वार्ता में रामकरण काला ने लाठीचार्ज के मुद्दे पर अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए चेयरमैन पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया।

PunjabKesari
 
आवाज उठाने पर की गई किसानों के साथ बर्बरता: रामकरण काला

माननीय उपमुख्यमंत्री जी, आपने मुझे हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल्स के चेयरमैन पद की जिम्मेवारी सौंपी थी मैं इसके लिए आपका दिल से धन्यवाद करता हूं कि आपने मुझ पर अपना विश्वास व्यक्त किया और इसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा। शाहबाद हल्के में सूरजमुखी की फसल बहुत ज्यादा होती है और इस बार किसानों को सूरजमुखी की फसल को मंडी में एम. एस. पी. पर बेचने के लिए दिक्कत का सामना करना पड रहा है और जब किसानों ने इसके लिए आवाज उठाई एवं इकट्ठा हुए तो उनके ऊपर पूरी बर्बरता के साथ लाठियां बरसाई गई और वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया जिसके कारण बहुत से किसान चोटिल हुए और गंभीर अवस्था में उनको अस्पताल में दाखिल करना पड़, मैं इसकी भरसक निंदा करता हूँ।

PunjabKesari

मेरी कही कोई सुनवाई नहीं: रामकरण काला

मैं लगातार 3 दिन माननीय मुख्यमंत्री जी से इस संदर्भ में मिला और मैंने पूरा प्रयास किया कि किसानों और सरकार के बीच सहमति बन जाए जिसके लिए मैंने एम. एस.पी पर सूरजमुखी को खरीदने की पुरजोर अपील की तथा उच्च अधिकारियों के भी संज्ञान में डाला के इस तरह से यह एम.एस.पी पर फसल की खरीद की जा सकती है लेकिन मेरी कही कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके कारण में आहत हूं में हर बार कहता रहा और पूरा प्रयासरत रहा कि किसानों के साथ कोई दुर्घटना ना हो, उन पर लाठिया ना घले, मैंने बार-बार शासन और प्रशासन को इसके लिए कहा लेकिन फिर भी लाठीचार्ज हुआ और मेरे हल्के में मेरे किसान साथियाँ के सरो पर चलने वाली लाठियां मेरे सर पर चली है जिसके कारण में अपने किसान साथियों के समर्थन में अपने चेयरमैन शुगर फेडरेशन हरियाणा के पद से अपना त्याग पत्र आपके समक्ष पेश करता हूं। और साथ ही आपसे अनुरोध करता हूं कि इस प्रदर्शन के दौरान किसान साथियों पर जो मुकदमे दर्ज किए गए उनको निरस्त किया जाए, एवं गिरफ्तार किसान साथियों को जल्द से जल्द रिहा किए जाने की मांग करता हूं एवं आप से पुनः अनुरोध करता हूँ कि सूरजमुखी की फसल को एम.एस.पी पर जल्द से जल्द खरीदा जाए।


PunjabKesari

हुड्डा के टिकट न देने पर जजपा से लड़ा था चुनाव 
 

रामकरण काला पिछली भाजपा सरकार में मंत्री कृष्ण बेदी को हराकर विधायक बने थे। काला कांग्रेस के टिकट के दावेदार थे, लेकिन हुड्डा उन्हें टिकट नहीं दिला पाए, जिस कारण जजपा से उन्होंने चुनाव लड़ा। काला ने कहा कि हिरासत में लिए किसानों को तुरंत रिहा किया जाए तथा उन पर दर्ज मुकदमे वापस हों। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक हैं। किसानों पर लाठीचार्ज गलत हुआ है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर उनके विधानसभा क्षेत्र में लाठीचार्ज करवाया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!