हरियाणा सरकार का तुगलकी फरमान, इन कर्मचारियों को नहीं मिल पाएगी सैलरी

Edited By Shivam, Updated: 29 Jul, 2019 05:29 PM

haryana gov tughlaki farman these employees will not be able to get salaries

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है, जो तुगलकी साबित हो रहा है। सरकार की ओर जारी इस फरमान के मुताबिक, कर्मचारियों की एक महीने की सैलरी रोकी जा रही है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को...

अंबाला (अमन कपूर): हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक ऐसा फरमान जारी कर दिया है, जो तुगलकी साबित हो रहा है। सरकार की ओर जारी इस फरमान के मुताबिक, कर्मचारियों की एक महीने की सैलरी रोकी जा रही है। दरअसल, हरियाणा सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को फैमली आईडी जमा करवाने का नोटिस दिया है, जिसमें साफ लिखा है कि जिस विभाग के कर्मचारी फैमिली आईडी 29 जुलाई से पहले जमा नहीं करवाएंगे उन्हें इस महीने की पगार नहीं मिलेगी। 

PunjabKesari, cm khattar

अंबाला के ट्रेजरी विभाग के नोटिस बोर्ड पर एक नोटिस चिपकाया गया है, जिसमें सभी कर्मचारियों को 29 जुलाई से पहले पहले अपने फैमिली आईडी अपने विभाग के अधिकारियों को जमा करवाने की हिदायत दी गई है। इस नोटिस में साफ तौर पर यह भी लिखा गया है कि अगर 29 जुलाई से पहले पहले हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में काम कर रहे कच्चे और पक्के कर्मचारियों ने फैमिली आईडी जमा नहीं करवाए तो उन्हें सैलरी नहीं मिल पाएगी।

PunjabKesari, notice

इस पर जानकारी लेने के लिए ट्रेजरी के कर्मचारियों से बात करी तो उन्होंने बताया कि वह तो अपने आलाधिकारियों  के आदेशों की पालना कर रहे हैं और उन्हें जो आदेश मिले थे उसकी पालना करते हुए ही उन्होंने यह नोटिस ट्रेजरी की डिस्पले विंडो पर चिपकाया है। 

PunjabKesari, notice

सरकार के इस तुगलकी फरमान को मिलने के बाद अब विभिन्न विभागों में काम कर रहे कर्मचारी विजय से कैसे इस तुगलकी फरमान में दी गई है हिदायतों को पूरा करने में लगे हैं और सरकार द्वारा मांगे गए अपने दस्तावेज यहां जमा करवा रहे हैं , लेकिन उन लोगों का साफ कहना है कि सरकार को उन्हें इस काम के लिए समय देना चाहिए था और सरकार द्वारा सैलरी रोकने का अपनाया जा रहा तरीका ठीक नहीं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!