स्वर्ण में तब्दील हुअा मनु भाकर का रजत पदक, एक टीम भी हुई डिस्क्वालिफाई

Edited By Punjab Kesari, Updated: 28 Mar, 2018 01:23 PM

gold medal of manu bhekar transformed into gold

झज्जर की बेटी मनु भाकर जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में लगातार इतिहास रचती जा रही है। मनु ने एक और स्वर्ण पदक देश की झोली में डाल दिया है। इस प्रतियोगिता में मनु अब तक कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी है। अब तो मनु के रजत पदक भी स्वर्ण में तब्दील होने...

झज्जर(प्रवीण कुमार): झज्जर की बेटी मनु भाकर जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में लगातार इतिहास रचती जा रही है। मनु ने एक और स्वर्ण पदक देश की झोली में डाल दिया है। इस प्रतियोगिता में मनु अब तक चार गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी है। अब तो मनु के रजत पदक भी स्वर्ण में तब्दील होने लगे हैं। दरअसल बुधवार की सुबह ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में चल रही जूनियर वर्ल्ड शूटिंग चैंपियनशिप में मनु ने अपने साथी खिलाड़ियों मुस्कान और दिव्यांशी राणा के साथ मिलकर प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी। इस मुकाबले में उन्हें दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। 
PunjabKesari
लेकिन पहले स्थान पर रही चीन की टीम डिसक्वालिफाई होने के कारण उनका रजत पदक भी स्वर्ण पदक में बदल गया। वहीं इसी मुकाबले में तीसरे स्थान पर रही थाईलैंड की टीम दूसरे स्थान पर आ गई। हम आपको बता दें कि मनु भाकर ने यह स्वर्ण पदक 25 मीटर एयर पिस्टल के टीम इवेंट में हासिल किया है। इससे पहले भी मनु इसी प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक और भी हासिल कर चुकी है। मनु ने इससे पहले 10 मीटर सिंगल, 25 मीटर सिंगल और 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में स्वर्ण पदक हासिल किए थे। 

सिडनी में चल रही जूनियर शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में ही मनु भाकर ने चार स्वर्ण पदक हासिल कर नया इतिहास रच कर देश का मान बढ़ाया है। बता दें कि मनु ने 1 महीने के अंतराल में ही 6 स्वर्ण पदक हासिल किए हैं। इससे पहले मनु ने मेक्सिको के रिजवी सिटी में चलें शूटिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी दो स्वर्ण पदक हासिल किए थे। मनु महज 16 साल की है और झज्जर के गांव गोरिया की रहने वाली है।
PunjabKesari
मनु की इस उपलब्धि पर उसके पिता रामकिशन भाकर बेहद खुश है और उन्हें अपनी बेटी पर नाज है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!