आत्महत्या के पहले चढ़ूनी से बाबा राम सिंह ने की थी 45 मिंट की मुलाकात, किसानों पर हुई थी चर्चा

Edited By Isha, Updated: 17 Dec, 2020 10:44 AM

baba ram singh had met 45 mint with chadhuni

करनाल कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल में संत बाबा राम सिह जी गुरुद्वारा नानक सर सिंगड़ा वालो के शव का हुआ पोस्टमार्टम। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति में संत बाबा राम सिह जी के शव को सिंगड़ा गांव में ले जाया गया। बाबा दिल्ली हरियाणा सीमा

करनाल(विकास): करनाल कल्पना चावला मेडिकल हॉस्पिटल में संत बाबा राम सिह जी गुरुद्वारा नानक सर सिंगड़ा वालो के शव का पोस्टमार्टम हुआ। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की उपस्थिति में संत बाबा राम सिह जी के शव को सिंगड़ा गांव में ले जाया गया। बाबा दिल्ली हरियाणा सीमा पर कुंडली में किसानों को संबोधित करने आज तीसरी दफा पहुँचे थे।  जानकारी के अनुसार शुक्रवार को बाबा जी का अंतिम संस्कार होगा। इसी बीच संत बाबा राम सिंह के अनुयायियों का कहना है कि संत बाबा राम सिंह ने आत्महत्या नहीं की बल्कि किसानों के लिए शहादत दी है।

PunjabKesari, haryana
बता दें कि दिल्ली धरने पर बैठे किसानों के हालात पर करनाल के सिंघड़ा स्थित नानकसर गुरुद्वारा के संत बाबा राम स‌िंह ने खुद को गोली मार ली थी, जिससे उनकी मौत हो गई। बुधवार देर शाम को उनका पार्थिव शरीर करनाल लाया गया। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के मोर्चरी में देर शाम तक उनके पोस्टमार्टम को लेकर अनुयायियों और प्रशासन के बीच असमंजस की स्थिति बनी रही लेकिन बाद में रात 11:00 बजे के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया हुई।


PunjabKesari, haryana
वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी भी करनाल पहुंचे उन्होंने उनके दर्शन किए। आपको बता दें कि एक दिन पहले ही संत बाबा राम सिंह ने गुरनाम सिंह चढूनी से 45 मिनट तक मुलाकात की थी, और किसानों के मुद्दे पर बात की थी और वो किसानों की हालत देखकर उनकी स्थिति जानने का प्रयास कर रहे थे। संत के जाने से अनुयायियों में शोक की लहर दौड़ गई। हर किसी ने मोर्चरी पर पहुंच नम आंखों से उन्हें नमन किया। देर रात तक अनुयायी गुरु नाम का जाप करते रहे।

PunjabKesari, haryana
बाबा ने सुसाइड नोट में लिखा है क‌ि किसानों के समर्थन में कोई पदक वापस कर रहा है तो कोई अवार्ड, मैं अपना बलिदान दे रहा हूं..। अनुयायियो ने कहा की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।  ये सुसाइड नहीं है ये कुर्बानी है  इसके खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। मौके पर डीएसपी राजीव कुमार एसडीएम आयुष सिन्हा सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!