बिजली निगम की लापरवाही, दिन में भी जलती हैं स्ट्रीट लाइटें

Edited By Updated: 21 Oct, 2016 12:18 PM

haryana faridabad power corporation street light

इसे बिजली निगम की लापरवाही कहें या मजबूरी, शहर की सड़कों पर अब लोगों को रात के बजाय दिन में ही स्ट्रीट लाइट से प्रकाश

फरीदाबाद (पंकेस): इसे बिजली निगम की लापरवाही कहें या मजबूरी, शहर की सड़कों पर अब लोगों को रात के बजाय दिन में ही स्ट्रीट लाइट से प्रकाश दिया जा रहा है। आलम यह है कि बल्लभगढ़ समेत कई क्षेत्रों में दिन के उजाले में भी स्ट्रीट लाइंटें जलती रही है। इससे न केवल बिजली बर्बाद हो रही है, बल्कि लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। इस बाबत दिन में जल रही स्ट्रीट लाइटों की शिकायत नगर निगम से लेकर बिजली निगम के अधिकारियों से की गई है। 

 

मानव सेवा समिति के महासचिव कैलाश शर्मा ने बताया कि फरीदाबाद के कई क्षेत्रों में दिन में स्ट्रीट लाइट को जलते हुए देखा गया है। उन्होंने बताया कि इसमें बिजली निगम से लेकर नगर निगम की लापरवाही है क्योंकि, कैलाश शर्मा की मानें तो इस बाबत नगर निगम के अधिशासी अभियंता से लेकर एस.डी.ओ. व जुनियर इंजीनियर तक से कई बार शिकायत की गई है। लेकिन, शिकायत के बाद बस आश्वासन ही मिला है। 

 

कैलाश शर्मा ने बताया कि कई जगह पर तो लोग सिफारिश करके या अपनी मर्जी से अपने घर के सामने मरकरी स्ट्रीट लाइट लगवा ली है और नीचे नंगे तार लटका कर उनसे ऑन-ऑफ का काम लिया जा रहा है। इससे वहां अक्सर करंट लगने का खतरा बना रहता है। उन्होंने इस बाबत नगर निगम और बिजली निगम से मामले की शिकायत की है। इसके बाद भी किसी ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया, जो लापरवाही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!