लग्जरी बस में सवार होकर टिंबर ट्रेल पहुँचा सीएम खट्टर का मंत्रीमंडल, होटल में होगा चिंतन

Edited By Punjab Kesari, Updated: 15 Dec, 2017 05:24 PM

cm khattar travel to himachal by bus meeting intimber trail hotel

हिमाचल की हसीन बर्फीली वादियों में हरियाणा के विकास पर चिंतन शिविर के आयोजन के लिए सीएम खट्टर का मंत्रीमंडल रवाना हो चुका है। टिंबर ट्रेल में के होटल में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिविर में हरियाणा के सभी मंत्रीगण मौजूद होंगे। गौरतलब है कि,...

चंडीगढ़(धरणी): हिमाचल की हसीन बर्फीली वादियों में हरियाणा के विकास पर चिंतन शिविर के आयोजन के लिए सीएम खट्टर का मंत्रीमंडल पहुँच चुका है। टिंबर ट्रेल के होटल में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिविर में हरियाणा के सभी मंत्रीगण मौजूद होंगे। गौरतलब है कि, मुख्यमंत्री खट्टर के साथ मंत्रीमंडल के सारे सदस्य बस में सवार होकर हिमाचल के लिए रवाना हुए, वहीं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बस में न जाने की बजाए सरकारी कार में सफर करना उचित समझा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत के दौरान बताया कि बीजेपी में हमेशा आपने वैचारिक दृष्टिकोण को गति देने के लिए गहन चिंतन की परंपरा रही है। इस प्रकार के चिंतन शिविर कर अपने काम का मूल्यांकन करना और आगे की योजनाएं बनाना ये सब हमारी कार्यपद्धति का हिस्सा है।

PunjabKesari

आगे पढें-क्या है टिंबर ट्रेल...? उससे पहले जानते हैं मुख्यमंत्री खट्टर के विचार
उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार का जो 2 वर्ष कार्यकाल बचा है, उसमें हमारे जो भी लक्ष्य व संकल्प तय किए थे, उनको पूरा करने के लिए खुले मन से सभी मंत्रीमण्डल सहयोगी और अधिकारियों के साथ बैठ कर के विचार विमर्श करेंगे। मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा, हमनें अभी स्वर्ण जयंती का वर्ष मनाया है, 50 वर्ष के बाद भविष्य का हरियाणा कैसा हो? इस विषय पर भी चिंतन किया जाएगा।

PunjabKesari

विजन-2030 के तहत हरियाणा विकास पर होगा चिंतन...
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि, 2019 में भाजपा सरकार के कार्यकाल पूरा होने व 2022 में देश की आजादी के 75 साल पूरा होने के बाद का हरियाणा कैसा होना चाहिए, यह विषय चिंतन शिविर में मुख्य विषय होगा। उन्होंने बताया कि, 12 वर्ष बाद 2030 के हरियाणा पर भी हमने विजन-2030 के तहत तैयारियां की हैं और इस पर भी चिंतन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि, मेरे सपनों का हरियाणा कैसा हो? सबकी अपनी अपनी कल्पनाएं होती हैं ऐसे-ऐसे विषयों को लेकर के ये तीन दिन का शिविर चलेगा।

PunjabKesari

विपक्षीय बयानों पर 'खट्टर विचार वार'...
टिंबर ट्रेल के चिंतन शिविर पर आने वाले विपक्ष के बयानों पर मुख्यमंत्री खट्टर ने विचार वार किया है। उन्होंने कहा कि, विपक्ष का काम केवल वर्तमान पर चिंता करना है, जबकि वर्तमान के साथ-साथ ‌भविष्य की भी चिंता करना यही एक राजनेता का काम होता है। उन्होंने विपक्ष पर विचार वार करते हुए बोले कि, विपक्षियों की चिंता का विषय केवल 'मैं और मेरा परिवार' ही है, जिन्होंने कभी कोई विकास ही नहीं किया वो विकास पर चिंतन भला क्यों करेंगे?

क्या है टिंबर ट्रेल?
आपको बता दें हिमाचल राज्य के सोलन जिले का शहर परवाणु जो कि पहाड़ों की चोटी पर बसा हुआ है। यहां पर एक पर्यटन स्थल का नाम टिंबर ट्रेल है। खास बात यह है कि, यहां पर पहुंचने के लिए रोप वे पर चलने वाले ट्रामों का इस्तेमाल किया जाता है। इन ट्रामों में बैठकर पर्यटक रोमांचक नजारे देखते हुए टिंबर ट्रेल पहुंचते हैं। दरअसल, काफी अरसे पहले यहां पर लकडिय़ों का ढोने के काम किया जाता रहा इसी वजह से इसका नाम टिंबर ट्रेल रखा गया, बाद में यह पर्यटन स्थल बन गया।

PunjabKesari

हरियाणा सरकार का 'टिंबर ट्रेल उद्देश्य'...
हरियाणा सरकार का 3 दिवसीय चिंतन शिविर के लिए टिंबर ट्रेल पहुंचा है। इस दल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को छोड़कर सभी मंत्रीगण शामिल हैं। हिमाचल के परवाणु में 15 से 17 दिसंबर तक चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में मंत्रिमंडल और अधिकारियों के साथ हरियाणा के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!