सिरसा डेरा पर बड़ा खुलासा, बिना सर्टिफिकेट लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजी 14 डेड बॉडी

  • सिरसा डेरा पर बड़ा खुलासा, बिना सर्टिफिकेट लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजी 14 डेड बॉडी
You Are HereNational
Friday, September 8, 2017-4:29 PM

अंबाला(कमलप्रीत सभ्रवाल): डेरा सच्चा सौदा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। राम रहीम के डेरा सिरसा का एक अौर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां से 6 महीने में 14 डेड बॉडी अवैध रुप से लखनऊ के एक निजी मेडिकल कॉलेज को भेजी गई थी। जनवरी 2017 से अगस्त 2017 के बीच भेज गई इन 14 लाशों के साथ न कोई डेथ सर्टीफिकेट था अौर न ही सरकारी अनुमति ली गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक कमेटी ने लखनऊ के जीसीआरजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के दस्तावेजों की जांच की तो ये खुलासा हुआ। सूत्रों के अनुसार कॉलेज में राम रहीम का पैसा लगा है। 

इस प्रकार हुआ खुलासा
मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने 7 जनवरी 2017 को इस कॉलेज का निरीक्षण किया था, जब कॉलेज के पास सिर्फ एक डेड बॉडी थी। कॉलेज में गड़बड़ियां मिलने के बाद इसकी मान्यता रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने स्वास्थ्य मंत्रालय की मान्यता देने वाले कमेटी को फिर सुनवाई का मौका देने को कहा। सुनवाई के दौरान कमेटी यह जानकर दंग रह गई कि कॉलेज को 14 शव सिरसा आश्रम ने दिए हैं। हालांकि उनके डेथ सर्टीफिकेट नहीं थे। कॉलेज प्रबंधन इसका कोई जवाब नहीं दे पाया। 
PunjabKesari
इस मामले में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है। इस मामले की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। विज यहां भी डेरे को बचाते नजर आए। विज ने कहा कि लखनऊ मेडिकल कॉलेज की गलती ज्यादा है जिन्होंने बिना जांच के डेड बॉडी ले ली। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You