रजिस्ट्रियों में जबरन रिश्वत वसूली को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

  • रजिस्ट्रियों में जबरन रिश्वत वसूली को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन
You Are HereLatest News
Saturday, January 13, 2018-12:51 PM

सिरसा(ब्यूरो):आम आदमी पार्टी की जिला सिरसा इकाई द्वारा आज राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी के सिरसा दौरे के दौरान उन्हें तहसील सिरसा में नियमों को छिपाकर रजिस्ट्रियों में भारी स्तर पर हो रही कथित तौर पर जबरन रिश्वत वसूली के खिलाफ ज्ञापन सौंपा गया। जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार ने बताया कि राज्यपाल को दिए गए ज्ञापन में लिखा गया था कि दि हरियाणा डेवलपमेंट एंड रेगुलेशन ऑफ अर्बन एरियाज एक्ट-1975 के सैक्शन-7-ए में हुए संशोधन की अधिसूचना के अनुसार रजिस्ट्रियों के लिए एन.ओ.सी. में छूट प्रदान की गई है परन्तु सिरसा जिला प्रशासन द्वारा अब तक संशोधन के प्रावधानों और अधिसूचना में दी गई एन.ओ.सी. की छूट को अब तक सार्वजनिक नहीं किया गया है जिस कारण लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है और इस भ्रम का कुछ लोगों द्वारा लाभ उठाया जा रहा है।

इस प्रकार सिरसा की जनता को बड़े स्तर पर लूटा जा रहा है और रजिस्ट्रियों के नाम पर 20 से 30 हजार तक प्रति रजिस्ट्री मोटी रकम रिश्वत के नाम पर वसूली जा रही है। यह खेल संगठित और सुनियोजित तरीके से खेला जा रहा है। लूट का खेल प्रशासनिक अधिकारियों और इस व्यवसाय से जुड़े लोगों की मिलीभगत से चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पार्टी की जिला इकाई द्वारा बीती 12 नवम्बर, 2017 को इस मामले को उपायुक्त के समक्ष उठाया गया था। उसी समय अतिरिक्त उपायुक्त ने डी.आर.ओ. को लिखित में आदेश पारित करते हुए निर्देश दिया कि सैक्शन 7-ए में संशोधन के प्रावधानों और एन.ओ.सी. में दी गई छूट का प्रचार-प्रसार किया जाए और सभी तहसीलों में साधारण भाषा में बोर्ड लगाए जाएं परन्तु इन आदेशों की अब तक पालना नहीं हुई है।

पार्टी पदाधिकारियों द्वारा बार-बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने पर केवल आश्वासन दिए जा रहे हैं क्योंकि इस मोटी लूट का हिस्सा ऊपर तक जा रहा है। जिला प्रधान ने यह भी बताया कि राज्यपाल से मिलने के दौरान मौके पर नियुक्त अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों ने पार्टी पदाधिकारियों को राज्यपाल के इस दौरे को निजी बताते हुए प्रोटोकॉल का हवाला दिया और मुलाकात में असमर्थतता जताई। इस प्रकार यह ज्ञापन उनके मातहत अधिकारियों को सौंपा गया। इस अवसर पर सिरसा विधानसभा अध्यक्ष हंसराज सामा, प्रमोद वधवा, धर्मपाल लाट, हरबंस लाल, सुरेश कुमार, चन्द्रप्रकाश, जीत सिंह, भूपेन्द्र सिंह, राजन मेहता व जिला महिला अध्यक्ष गुरप्रीत कौर सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन