Subscribe Now!

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर हरियाणा व पंजाब को हाईकोर्ट का नोटिस

  • हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर हरियाणा व पंजाब को हाईकोर्ट का नोटिस
You Are HerePunjab
Sunday, January 21, 2018-3:59 PM

चंडीगढ़(धरणी): पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हरियाणा व पंजाब सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के वकील स्वतंत्र राय ने चंडीगढ़ में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने के अरसे से ठप्प पड़े काम को दोबारा शुरू करवाए जाने की मांग को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। हाई कोर्ट को बताया गया था कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के कारण अपराध की वारदातों मे कमी आएगी और इसका बहुत अधिक फायदा देखने को मिलेगा।

इस याचिका पर हाईकोर्ट पर चंडीगढ़ प्रशासन को कड़ी फटकार लगाते हुए जवाब तलब किया था। हाईकोर्ट की फटकार के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए दिल्ली की एक कंपनी को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने काकांट्रेक्ट दे दिया गया और चंडीगढ़ में काम शुरू हो गया।

इस जानकारी के बाद कोर्ट को बताया गया कि हरियाणा व पंजाब में भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम ठप्प पड़ा है। हाईकोर्ट ने कहा कि यह मामला बहुत गंभीर है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की सख्त हिदायत हैं फिर भी राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से नही ले रही। हाईकोर्ट ने हरियाणा व पंजाब को इस मामले में प्रतिवादी बनाते हुए जवाब दायर करने का निर्देश दिया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन