बराला छेड़छाड़ मामला: पीड़िता बोली, मैंने कुछ गलत नहीं किया तो चेहरा क्यों छिपाऊं

Edited By Punjab Kesari, Updated: 07 Aug, 2017 12:19 PM

victim quote why do i hide the face if i did not do anything wrong

चंडीगढ़ में लड़की से छेड़छाड़ और कार से पीछा करने के मामले में IAS अधिकारी की बेटी वर्णिका ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि...

चंडीगढ़:चंडीगढ़ में लड़की से छेड़छाड़ और कार से पीछा करने के मामले में IAS अधिकारी की बेटी वर्णिका कुंडू ने मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि चेहरा वह छिपाएं जिन्होंने ऐसी घिनौनी हरकत की है। युवती ने चेहरे से नकाब हटाते हुए कहा कि मैं चेहरा क्यों छिपाऊं, मैंने एेसा कोई काम नहीं किया, शर्म तो उनको आनी चाहिए। उनका कहना है कि कई लड़कियों को ऐसी स्थिति से गुजरना पड़ता है, लेकिन वह खुलकर इस संबंध में बता नहीं पाती हैं। उसने फेसबुक पर इस संबंध में पोस्ट भी की है। पीड़ित लड़की के अनुसार रात में ही नहीं दिन में भी लड़कियों को ऐसी घटना का सामना करना पड़ता है। 

उसने बताया कि सोशल मीडिया में जहां ज्यादातर लोग उसकी हिम्मत की प्रशंसा कर रहे हैं, वहीं कुछ उसे बदनाम करने की भी साजिश कर रहे हैं। उसने कहा कि अगर किसी लड़के के साथ उसकी ऑनलाइन फोटो पोस्ट कर दी जाती है तो उससे वह गलत नहीं हो जाती। इसका मतलब यह नहीं है कि उन लोगों को मेरे साथ यह सब करने व किडनैप करने का अधिकार मिल गया है। उसने कहा कि वह अपनी जिंदगी जीना नहीं छोड़ सकती है। अगर रात को मुझे बाहर जाना पड़ा तो वह जाएगी, जैसे पहले जाती थीं। हां, इतना जरूर ध्यान रखूंगी कि मेरे माता-पिता पीछे से परेशान न हो, क्योंकि इस घटना के बाद उनका फिक्र करना स्वभाविक है।

उसने कहा कि महिलाओं को यह समझना होगा कि वह अपनी सुरक्षा की खुद जिम्मेदार हैं। अगर हम पुरुषोंं को अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी देंगे तो उन्हें हमारी सुरक्षा न करने का हक भी मिल जाएगा। उसने बताया कि वह मार्शल आर्टस में ट्रेंड है और इससे उसका आत्मविश्वास बढ़ता है। मेरे पिता की सोच है कि बेटी को भी उतनी ही आजाद मिलनी चाहिए, जितनी लड़कों मिलती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!