सुमन ने एथलैटिक्स में मनवाया लोहा, जीता गोल्ड मेडल (VIDEO)

You Are HereHaryana
Tuesday, January 9, 2018-6:45 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज) :  कहीं पर खेलों का नाम आए और उसमें भिवानी का नाम ना आएं, ऐसा कभी नही हो सकता। इस बार भिवानी की एक महिला एथलैटिक्स ने अपनी मेहनत के दम पर, खेलों में लोहा मनवाते हुए गोल्ड मेंडल जीत कर जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने 100मीटर, 800 मीटर, लॉग जंप, ट्रिपल जैंप में भी गोल्ड मेंडल हासिल किया है।

भिवानी की रहने वाली सुमन बाला यूं तो भिवानी के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में बतौर लिपिक तैनात है। लेकिन वो खेल के क्षेत्र में भी सबसे आगे है। सुमन ने गत दिनों 6 व 7 जनवरी को हिसार में आयोजित एथलैटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर ये साबित कर दिया है कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है।

भिवानी में किया गया भव्य स्वागत
प्रतियोगिता में गोल्ड जितने के बाद सुमन जब भिवानी पहुंची तो खिलाडिय़ों ने उनका आदर के साथ भव्य स्वागत किया। उनकी इस खुशी में ना केवल खिलाड़ी बल्कि सुमन के ससुराल पक्ष के लोग भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वो खेलों में अच्छा प्रदर्शन करके देश का नाम रोशन करेगी।

PunjabKesari

इन खेलों में जीता गोल्ड मेडल
सुमन ने अपने धमाकेदार प्रदर्शन से 100मीटर से 800 मीटर तक की दौड़, लॉग जंप और ट्रिपल जैंप में गोल्ड मेंडल हासिल किया है। अपनी जीत का श्रेय उन्होंने अपने पति, बेटे व अपने कोच को दिया है। साथ ही अपनी सास के बारें में बात करते हुए कहा कि अगर उनकी सास ने साथ ना दिया होता तो वह चुल्हे चौके में ही लगी रहती।

रोजाना करती है मैदान में प्रैक्टिस
अगर बात की जाए उनके रोजाना के सेड़यूल की तो वो प्रतिदिन सुबह अपने बेटे के साथ स्टेडियम में प्रैक्ट्सि करती है। उन्होंने कहा कि वो आने वाले समय में ऑल इंडिया सिविल सर्विस खेलों में भिवानी का नाम राष्ट्रीय स्तर पर लाने का लिए भरपूर प्रयास करेंगी

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन