7 दिन में 14 रेप, नशे और बेरोजगारी के कारण बढ़ रहा हरियाणा में अपराध: नैना चौटाला

Edited By Punjab Kesari, Updated: 29 Jan, 2018 03:21 PM

rapes in haryana due to addiction and unemployment naina chautala

पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला की पत्नी और सिरसा के डबवाली से इनैलो विधायक नैना चौटाला ने बीते 7 दिन में हुई रेप-गैंगरेप की 14 वारदातों पर चिंता जताई है। नैना ने कहा कि मासूम बच्चियों के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात से उनकी रूह कांप उठती है। उन्होंने...

चंडीगढ़(ब्यूरो) : पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला की पत्नी और सिरसा के डबवाली से इनैलो विधायक नैना चौटाला ने बीते 7 दिन में हुई रेप-गैंगरेप की 14 वारदातों पर चिंता जताई है। नैना ने कहा कि मासूम बच्चियों के साथ रेप जैसी घिनौनी वारदात से उनकी रूह कांप उठती है। उन्होंने मांग की है कि ऐसे मामलों में दोषियों को तत्काल फांसी की सजा देनी चाहिए। 

पंजाब केसरी से खास बातचीत करते हुए नैना चौटाला ने हरियाणा में बढ़ते नशे और बेरोजगारी को अपराध के लिए मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धड़ल्ले से नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। बेरोजगार होने के कारण युवा तेजी से नशे की ओर आकृषित हो रहे है। इसी कारण आपराधिक घटनाओं में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी होती जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश का गृह विभाग खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल देखते हैं और कानून व्यवस्था चौपट होने की जिम्मेदारी सीधे तौर पर उन्हीं की बनती है। 

नैना ने कहा कि अगर नशे की रोकथाम के लिए सी.एम. मनोहर लाल ने कोई सख्त कदम न उठाया तो हरियाणा भी आने वाले दिनों में पंजाब की तरह नशे के लिए बदनाम हो जाएगा। वह महिलाओं को मजबूती देने के लिए हरी चुनरी चौपाल का आयोजन कर रही हैं और इसमें हिस्सा लेने वाली ज्यादातर महिलाएं गांव में खुले शराब के ठेकों से परेशान हैं। शराब पीकर लोग महिलाओं से गंदी हरकतें करते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मांग की है कि ऐसे शराब के ठेकों पर अंकुश लगाया जाए और इन्हें जल्द से जल्द बंद कर बनती कार्रवाई की जाए। 
 

खिलाडिय़ों को गाय नहीं नौकरी दे सरकार
खेलों में हरियाणा का नाम देश-विदेश में चमकाने वाले खिलाडिय़ों को सरकार द्वारा भेंट स्वरूप गाय दिए जाने पर नैना चौटाला ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि सरकार खिलाडिय़ों को गाय देने की बजाय नौकरी और नकद ईनाम दे। महिला खिलाडिय़ों को गाय देने की ङ्क्षनदा करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या सरकार महिला खिलाडिय़ों को गाय देकर उन्हें दूध दुहने के लिए प्रेरित कर रही है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सरकार महिला खिलाडिय़ों को नौकरी दे ताकि उन्हें देखकर प्रदेश की अन्य लड़कियों को भी आगे आने की प्रेरणा मिले।  

डबवाली में हर तीसरा घर नशे से ग्रस्त
नैना चौटाला ने तेजी से बढ़ रहे नशे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने खुलासा किया कि उनके विधानसभा क्षेत्र डबवाली के हर तीसरे घर का एक युवक नशे से ग्रस्त है। यहां के ज्यादातर युवा नशे के आदी हो चुके हैं। उन्होंने सीमा पार से हो रहे नशे के कारोबार पर रोक लगाने की मांग की है। सरकार पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि खट्टर राज के साढ़े 3 साल के कार्यकाल में डबवाली में आज तक एक भी बच्चे को नौकरी नहीं दी गई। 

सवाल पर भावुक हुईं नैना चौटाला
राजनीति में प्रवेश के वक्त को लेकर पूछे गए सवाल पर नैना चौटाला भावुक हो गईं। नैना ने कहा कि जिन परिस्थितियों में मैं राजनीति में आई, मैं नहीं चाहती कि ऐसी परिस्थितियों में कोई राजनीति में आए। जो भी नेता राजनीति में हैं उनसे कहना चाहूंगी कि अपने परिवार के लिए समय जरूर निकालें। परिवार बहुत जरूरी है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!