अपराधों के मामले में हरियाणा चौथे पायदान पर पहुंचा : हुड्डा

  • अपराधों के मामले में हरियाणा चौथे पायदान पर पहुंचा : हुड्डा
You Are HereHaryana
Thursday, December 7, 2017-3:42 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा अपराधों के मामले में चौथे पायदान पर पहुंच गया है और सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूर्णत: फेल साबित हुई है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पत्रकारों के समक्ष नैशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े पेश करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सरकार केवल इवैंट मैनेजमैंट कम्पनी बनकर रह गई है। उन्होंने बलात्कार और गैंगरेप के आंकड़े पेश करते हुए कहा कि प्रदेश में सरकार का बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान फेल साबित हो गया है और अब सरकार को अपनी बेटी खुद बचाओ अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब अपराधों के मामले में 24वें पायदान पर है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गाय और गीता नि:संदेह आस्था के प्रतीक हैैं लेकिन भाजपा सरकार ने उन्हें राजनीति का जरिया बना लिया। 3 वर्षों में सरकार ने कोई नया प्रोजैक्ट स्थापित करने की बजाय हमारे द्वारा शुरू किए गए कार्यों के फीते काटे हैं। हुड्डा ने सांसदों व विधायकों की शैक्षणिक योग्यता निर्धारित करने के मुख्यमंत्री के पत्र को खारिज करते हुए कहा कि पूरे देश में 100 फीसदी साक्षरता नहीं है। उन्होंने कहा कि जब एक अनपढ़ व्यक्ति को वोट देने का अधिकार है तो फिर उसे चुनाव लडऩे का अधिकार क्यों नहीं हो सकता। 

खट्टर की दुबई यात्रा पर भी उठाए सवाल
हुड्डा ने मुख्यमंत्री की दुबई यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर निवेश लाने में सफल रहते हैं तो मैं स्वागत करूंगा लेकिन पहले यह बताएं कि पिछली विदेश यात्राओं से कितना निवेश आया। संयुक्त अरब अमीरात से निवेश आता नहीं बल्कि वहां निवेश किया जाता है। उन्होंने कहा कि हैपनिंग हरियाणा में 6 लाख करोड़ के निवेश और लाखों नौकरियों का दावा किया गया था। प्रदेश सरकार को श्वेत पत्र जारी कर यह बताना चाहिए कि किस देश से कितना निवेश आया और कितने लोगों को नौकरियां मिली।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!