हरियाणा में ईद की रौनक, हजारों लोगों ने अता की नमाज

Edited By Punjab Kesari, Updated: 26 Jun, 2017 12:56 PM

eid celebration in haryana

रमजान के पाक महीने के बाद आज देश के हर कोने-कोने में ईद-उल-फितर पर नमाज अता की

हरियाणा:रमजान के पाक महीने के बाद आज देश के हर कोने-कोने में ईद-उल-फितर पर नमाज अता की गई। हरियाणा में पानीपत, करनाल, अंबाला, हिसार, रोहतक और भिवानी सहित पूरे राज्‍य में ईद की खुशी छाई हुई है। मुस्लिमों में खुशी का माहौल है और वे एक-दूसरे के गले लग कर बधाइयां दे रहे हैं। इस अवसर पर अन्‍य समुदाय के लाेग भी मुस्लिमों को मुबारकबाद दे रहे हैं। मुस्मिल समुदाय के लोग मस्जिदों में नमाज पढ़ रहे हैं।
PunjabKesari
फरीदाबाद(अनिल राठी):आज फरीदाबाद में भी हजारों लोगों ने नमाज अता की अौर अपने वतन हिन्दुस्तान और पूरे आवाम में शांति सौहार्द और आपसी भाईचारे के लिए दुआ की। जश्र के इस दिन पर सभी ने मस्जिद में एक दूसरे को गले लगा ईद की मुबारकबाद दी। ईद पर मौलवी ने कहा कि ईद अमन और मोहब्बत का पैगाम देती है लोगों को अपने मुल्क से मोहब्बत करनी चाहिए। 
PunjabKesari
वहीं मस्जिद कमेटी अध्यक्ष अरसद अली ने सभी को ईद की मुबारकबाद दी और कहा कि रमजान का पाक माह खत्म होने का दुख होता है जिसे ईद मनाकर दूर करते हैं। ये दिन खुशी का दिन होता है, जिससे हमें मिलजुलकर मनाना चाहिए। मुस्लमानों को हिंदुओं के त्यौहारों में शरीक होना चाहिए तो हिंदुओं को ईद पर एक दूसरे से गले लगाकर मुबारकबाद देनी चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने ईद पर मंस्जिद से एलान किया कि जो लोग इस्लाम के नाम कत्लेआम कर दहशत फैलाते हैं उन्हें इस्लाम की कोई भी मदद नहीं है। जो इंसान दहशतगर्द हैं वे मुस्लमान नहीं है इसलिए हम उनका बहिष्कार करते हैं।
PunjabKesari
पानीपत(अनिल कुमार):एक माह तक रोजे रखने के बाद आज जहां पूरे देश में ईद का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया, वहीं पानीपत की सभी मस्जिदों व दरगाहों में ईद -उल-फित्तर की नमाज़ अता की गई। इस अवसर पर हजारों मुस्लिम भाईयों ने मुलख की सलामती व आपसी भाईचारे की दुआ मांगी, तथा एक दूसरे को गले से लगाकर ईद की शुभकामनाएं दीं। 
PunjabKesari
फतेहाबाद(गौतम तारिफ):फतेहाबाद में कई जगहों पर ईद का त्यौहार भाईचारे के साथ मनाया गया। मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे के गले लगकर ईद की शुभकामनाएं दी और देश में अमन भाईचारे की दुआ मांगी। ईद की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने पिछले दिनों ट्रेन में मुस्लिम युवक पर हुए चाकू से हमले के मामले में सरकार से कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि ये चारों नौजवान दिल्ली में कपड़ा खरीदने गए थे। उस युवक पर चाकूओं से हमला किया गया बाकि युवाओं को जख्मी किया गया। उन्होंने कहा कि त्यौहार के वक्त ऐसा काम होता है तो काफी ठेस पहुंचती हैं। इंसानियत होनी बहुत जरूरी है चाहे वह किसी भी धर्म से संबध रखता हो। उन्होंने सरकार से इस मामले मे सख्त कार्रवाई की मांग की है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!