YouTube पर वीडियो देख फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, खुद को बताया था नामी गैंगस्टर

Edited By Manisha rana, Updated: 17 Sep, 2022 04:50 PM

ransom seeking accused arrested

कुख्यात बदमाश गोल्डी बराड़ व लारेंस बिश्नोई का नाम लेकर एक व्यक्ति से पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले आरोपी को करनाल सीआईए की टीम ने गिरफ्तार ...

करनाल : कुख्यात बदमाश गोल्डी बराड़ व लारेंस बिश्नोई का नाम लेकर एक व्यक्ति से पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले आरोपी को करनाल सीआईए की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने फिरौती की रकम ना देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की भी धमकी दी थी।

बता दें कि शुक्रवार को उप निरीक्षक जयपाल सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी राहुल बंसल पुत्र श्यामलाल बंसल वासी तरावड़ी को विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर बीड नड़ाना गांव के पास से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी से पूछताछ में जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी का आढ़ती व राइस सेलर का काम था। आरोपी पिछले कुछ समय से फोन पर सट्टा खेलने का काम कर रहा था। जिसके कारण आरोपी को सट्टे में काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इसके अलावा आरोपी के बिजनेस में भी भारी नुकसान हुआ था। पीड़ित व्यक्ति विशु गोयल आरोपी का दूर का रिश्तेदार है। जिसने कई बार आरोपी की आर्थिक रूप से मदद भी की थी। आरोपी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की हुई है। 


आरोपी ने किया ये खुलासा


जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने यूट्यूब से गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई व गोल्डी बराड़ के फिरौती मांगने के तरीकों की काफी वीडियो देखी थी। जिसके बाद आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से फिरौती मांगने व धमकी भरा एक पत्र पीड़ित के घर कोरियर के माध्यम से भेजकर पांच करोड़ रूपये फिरौती मांगने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी ने बड़े ही शातिर तरीके से धमकी भरा पत्र पीड़ित को भेजा था। इसके लिए जब आरोपी कोरियर कम्पनी पर धमकी भरा पत्र कोरियर करने के लिए गया था तो आरोपी बाइक पर सवार होकर अपने मुंह को अच्छी तरह से ढक कर गया था। ताकि किसी भी तरह से उसकी पहचान उजागर ना हो सके और ना ही उसकी कोई पहचान किसी कैमरे में कैद हो सके। आरोपी के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाइकिल व मुंह बांधने के लिए प्रयोग किए गए कपड़े को बरामद कर लिया गया है। आरोपी को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

गौर रहे कि 14 सितम्बर 2022 को थाना इन्द्री में एक शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसमें पीड़ित व्यक्ति विशु गोयल वासी इन्द्री ने बताया कि बीते सोमवार को उसकी बनारसी दास रामपाल नामक फर्म पर एक कोरियर प्राप्त हुआ था। जिसमें लिखा था कि मैं गोल्डी बराड़ व लारेंस बिश्नोई बोल रहा हूं। मुझे पांच करोड रूपये फिरौती के तौर पर हर हालत में चाहिए और मेरे बारे में ज्यादा देखना हो तो यूट्यूब पर देख लेना। आरोपी ने पांच करोड रूपये की फिरौती दिनांक 18 सितम्बर को शाम छह बजेेे सोनीपत टोल टैक्स क्रोस करके टीडीआई माल में लेकर आने को कहा और आरोपी ने धमकी दी थी कि रूपये नहीं पहुंचाए या पुलिस को बताया तो एक-एक करके पूरे परिवार में सभी को जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ थाना इन्द्री में धारा 384, 387, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!