पर्यटन हब के रूप में विकसित किया जाएगा यमुनानगर, सरकार कर रही है ये प्लानिंग

Edited By Isha, Updated: 06 Aug, 2022 12:32 PM

yamunanagar will be developed as a tourism hub

हरियाणा  सरकार पर्यटन  को  बढ़ावा  देने  की  दिशा  में  काम  कर   रही  हैं।जल्द  ही  यमुनानगर  मे  हिमाचल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हथिनीकुंड क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। मोरिनी हिल्स के टिक्कर ताल की तरह यहां

यमुनानगर(सुमित): हरियाणा  सरकार पर्यटन  को  बढ़ावा  देने  की  दिशा  में  काम  कर   रही  हैं।जल्द  ही  यमुनानगर  मे  हिमाचल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हथिनीकुंड क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। मोरिनी हिल्स के टिक्कर ताल की तरह यहां झील, पर्यटकों  के लिए  पेरा ग्लाइडिंग, वाटर बोट, ट्रैकिंग शुरू  की  जाएगी, जिससे पर्यटक  बड़ी संख्या  मे यहां आयेंगे । हरियाणा के पर्यटन मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी।

हरियाणा के पर्यटन मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि  प्रेजेंट की दृष्टि से हथिनी कुंड बैराज को विकसित किया जाएगा। मोटर बोट और पैराग्लाइडिंग यहां पर होगी जिस प्रकार की व्यवस्थाएं मोरनी टिक्कर ताल में है वैसा ही यहाँ पर करने का सोच रहे है।और वैसी संभावनाएं हम यहां तलाश रहे हैं । संभावनाओं को तलाशने के लिए हमारे अधिकारी यहां पर पहले आए आज फिर हमने यहाँ विजिट की है।अभी भी काफी संख्या में पर्यटक यहां पर आते हैं। हमारा प्रयास है ऐसी व्यवस्थाएं यहाँ पर होगी तो और पर्यटन आएंगे। 

पैराग्लाइडिंग विशेष रूप से और मोटर बोट उसमें ट्रैकिंग के लिए भी हम प्रयास कर रहे हैं।वही उन्होंने बताया कि हथनीकुंड से कुछ दूरी पर  यहां पर माननीय मुख्यमंत्री भी आए थे और विशेषज्ञ इस जगह को चिन्हित करेंगे इसी जगह से अधिकारियों ने देखा था जब मुख्यमंत्री के साथ विजिट की थी। कि यहां के पानी को रोका जा सकता है पानी जो है बरसात के दिनों में आता वो व्यर्थ न जाये उसके लिए यहाँ बांध बनाया जाये।बाकी जिस प्रकार की विशेषज्ञों की राय होगी उसी अनुसार आगे काम किया जाएगा।पर्यटन की दृष्टि से कलेसर ,हथनीकुंड इन सभी को विकसित करने की दिशा में कदम उठाए गए है जिससे कि दूर दूर से पर्यटक जैसे हिल स्टेशन पर जाते है यहाँ पर भी आये।
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!