कैथल विधानसभा में भाजपा की टिकट पर तीन की दावेदारी, राजनीतिक मायनों में नहीं किया जा सकता इग्नोर

Edited By Nitish Jamwal, Updated: 26 Aug, 2024 12:49 PM

three people claim bjp ticket in kaithal assembly

कैथल की राजनीति में विधानसभा चुनावों को लेकर अगर दावेदारी की बात की जाए तो तीन नाम  सबसे ऊपर चल रहे हैं, जिनमे मौजूदा विधायक लीलाराम, नगर परिषद की चेयर पर्सन सुरभि गर्ग और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए राम प्रताप गुप्ता, तीनों की दावेदारी की अगर...

कैथल (जयपाल रसूलपुर): कैथल की राजनीति में विधानसभा चुनावों को लेकर अगर दावेदारी की बात की जाए तो तीन नाम  सबसे ऊपर चल रहे हैं, जिनमे मौजूदा विधायक लीलाराम, नगर परिषद की चेयर पर्सन सुरभि गर्ग और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए राम प्रताप गुप्ता, तीनों की दावेदारी की अगर बात की जाए तो भाजपा किस पर दांव खेलती है ये तो आने वाला वक्त बताएगा लेकिन फिलहाल की स्थिति में कुछ चुकाने वाली बातें हो रही है, जिनको राजनैतिक मायनों में इग्नोर नहीं किया जा सकता।

सबसे पहले तो विधायक  लीला राम की  दो ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होना जिनकी ना तो पंजाब केसरी पुष्टि करता है और ना खुद लीलाराम, क्योंकि उन्होंने कहा है की ये मेरी मिमिक्री की हुई है। लेकिन जिस तरह से एक ऑडियो में RSS प्रमुख मोहन भागवत के विषय में बोला गया है और दूसरी में एक समाज के ऊपर टिप्पणी की गई है तो टिकट की राह में मुश्किल पैदा कर सकती है।

दूसरी तरफ सुरभि गर्ग की दावेदारी की बात करें तो उनके परिवार की दावेदारी शुरू से ही मानी जा रही थी, क्योंकि सुरभि गर्ग चेयर पर्सन के चुनाव के बाद खासी चर्चाओं में है जिस पर भाजपा दांव खेल सकती है, लेकिन यहां उनकी दावेदारी पर खुद उनके ससुर सुरेश गर्ग नोच सवालिया निशान लगा रहे है क्योंकि उन्होंने अग्रवाल सम्मान सम्मेलन में खुले मंच से बोलते हुए अपना समर्थन राम प्रताप गुप्ता को दे दिया है। जिससे कैथल के राजनैतिक गलियारों में इसकी खूब चर्चा हो रही है।

राम प्रताप गुप्ता की दावेदारी की बात की जाए तो वो कैथल के एक प्रसिद्ध समाजसेवी है और शहर में एक अच्छी पहचान रखते हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद हरियाणा भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ उनकी बढती नजदीकियां रामप्रताप की दावेदारी को मजबूत करती दिखाई दे रही हैं। उसके बाद अग्रवाल सम्मान सम्मलेन में सुरेश गर्ग नोच का रामप्रताप को समर्थन देना भी उनकी दावेदारी को मजबूत करता दिखाई दे रहा है। ऐसे में खुले मंच से सुरेश गर्ग नोच द्वारा उनको समर्थन देना उनके लिए अच्छा संकेत नजर आ रहा है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!