अंबाला: छोटू राम की जयंती पर महासभा का आयोजन, भारी संख्या में किसान रहे मौजूद

Edited By Ajay Kumar Sharma, Updated: 24 Nov, 2022 05:13 PM

the decision to stop the train was changed

भारतीय किसान यूनियन द्वारा आज अंबाला के मोहड़ा अनाज मंडी में छोटू राम जयंती के अवसर महा सभा का आयोजन किया गया।

अंबाला(अमन):  भारतीय किसान यूनियन द्वारा आज अंबाला के मोहड़ा अनाज मंडी में छोटू राम जयंती के अवसर महा सभा का आयोजन किया गया। जिसमें पूरे हरियाणा और पंजाब के किसानों ने भाग लिया। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और जिला प्रधान मलकीत सिंह ने शिरकत की। इस दौरान  दोनों ने छोटू राम को पुष्प अर्पित किए। साथ ही वहां उपस्थित किसानों ने भी उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की।  गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन पर आज रेल रोकने का फैसला बदल दिया गया है। इसके बाद भी सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं की तो आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

 

आज ही के दिन कृषि आन्दोलन की हुई थी शुरुआत: चढूनी

 

चढूनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कृषि के कानूनों के विरोध में आज से 2 साल पहले ही यहां से बैरिकेड तोड़ते हुए दिल्ली की तरफ पहुंचे थे और आंदोलन की शुरुआत की थी। उन्होंने कहा कि सरकार और रेलवे ने हमारी दोनों मांगों को मान लिया है। आज केवल हम यहां सर छोटू राम की जयंती मना रहे हैं और जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। जिनमें हमारी बाकी मांगे शामिल है। उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया तो फिर आगे की रणनीति बनाई जाएगी । वही अंबाला के जिला प्रधान मलकीत सिंह ने भी आज की जनसभा के बारे में जानकारी दे ते हुए कहा कि आज के दिन ही 2 साल पहले कृषि के तीन कानूनों के विरोध मे मोहड़ा अनाज मंडी से ही किसान आंदोलन की शुरुआत की गई थी।

 

 

चढूनी ने बीजेपी से अच्छे नेताओं को पार्टी में शामिल करने की मांग की

 

कृषि मंत्री जेपी दलाल के बयान पर चढूनी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारी बदकिस्मती है कि ऐसे लोगों को सरकार मंत्री बना देती है, जो उसके काबिल नहीं है। पहले धान खरीदने से मना करते है और बाद उसे खरीदते है। उन्होंने बीजेपी सरकार से मांग की है कि अच्छे नेताओं को पार्टी में शामिल किया जाए और निकम्मे को बाहर का रास्ता दिखाया जाए।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

India

Match will be start at 10 Dec,2022 01:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!