बिजली संकट पर बोले रणजीत सिंह, एक सप्ताह में हो जाएगा समाधान

Edited By Manisha rana, Updated: 01 May, 2022 01:32 PM

ranjeet singh power crisis solution will be done in a week

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा है कि आगामी एक सप्ताह में प्रदेश में बिजली संकट दूर हो जायेगा...

भिवानी (अशोक भारद्वाज) : हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा है कि आगामी एक सप्ताह में प्रदेश में बिजली संकट दूर हो जायेगा। उन्होंने कहा कि बिजली आपूर्ति को लेकर केंद्र सरकार व निजी कम्पनियों से बातचीत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अप्रत्याशित गर्मी व दिल्ली सरकार द्वारा प्रदेश को बिजली आपूर्ति में अडंग़ा लगाने के कारण यह बिजली संकट पैदा हुआ है। रणजीत सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा को इसके पुल की 700 मेगावाट बिजली दी जानी केंद्र सरकार ने मंजूर की थी। अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उच्च न्यायालय व सर्वोच्च न्यायालय में न जाते तो न्यायालय इस पर रोक ना लगाती।

बिजली मंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा साफ-सुथरी और सिर उठाकर जीने वाली राजनीति की है। वह हमेशा आमजन और गरीबों की भलाई के लिए काम करते रहेंगे। बिजली मंत्री ने गांव धनाना में बहुत जल्द ही 33 केवी के बिजली घर का निर्माण कार्य शुरु करवाए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल के परिवार का धनाना, तालू और मुंढाल क्षेत्र के साथ वर्षों से गहरा नाता रहा है। देवीलाल के न्याय युद्ध के दौरान भी यहां के क्षेत्र के लोगों ने चौ. देवीलाल का खुलकर साथ दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में क्षेत्रीय दलों का वजूद समाप्त होता जा रहा है, जिनमें पंजाब का अकाली दल सबसे बड़ा व नजदीकी उदाहरण है।

रणजीत सिंह ने गांव की गौशाला के लिए तीन लाख रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की। ग्रामीणों की मांग पर बिजली मंत्री ने कहा कि हैंडबाल के खेल मैदान में लाइटें लगवाने का काम करवाया जाएगा। इसके अलावा इस खेल मैदान में ट्रांसफार्मर भी लगवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेतों में ट्यूबवैल के लिए बिना कट के पांच घंटे बिजली आपूर्ति प्रदान की जाएगी। चौटाला ने कहा कि जून तक ट्यूबवेल के कनेक्शन दे दिए जायेगें। उन्होंने कहा कि जिस भी किसान ने 2018 तक ट्यूबवेल कनेक्शन की मांग की थी सभी के कनेक्शन लगा दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि रात के समय लोड बढने के कारण बिजली के कट लगाने पड़ते हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!