इनैलो से विधायक रहे भागी राम के पुत्र भाजपा में हुए शामिल

Edited By Manisha rana, Updated: 26 May, 2022 02:11 PM

inld mla bhagi ram son bjp

प्रदेश भर में निकाय चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में ऐलनाबाद शहर की बात करें तो निकाय चुनाव की सरगर्मियां ऐलनाबाद में भी अपने यौवन ...

ऐलनाबाद (सरदाना) : प्रदेश भर में निकाय चुनाव की रणभेरी बज चुकी है। ऐसे में ऐलनाबाद शहर की बात करें तो निकाय चुनाव की सरगर्मियां ऐलनाबाद में भी अपने यौवन पर है। अगर ऐलनाबाद विधानसभा में कांग्रेस ,भाजपा जजपा गठबंधन व इनैलो पार्टी के कार्यकर्ताओं की बात करे तो कांग्रेस व भाजपा जजपा कक टिकट से ऐलनाबाद में चेयरमैन बनने के दावेदारों की फेहरिस्त काफी लंबी है । लेकिन इनैलो पार्टी की तरफ से अभी तक किसी भी चेहरे का नाम स्पष्ठ रूप से सामने नही आया है। 

चूंकि निकाय चुनाव की सीट वर्ष 2022 में होने वाले चुनाव में चेयरमेन पद के लिए आरक्षित सीट है, जिसके चलते अब तक इनैलो पार्टी से ऐलनाबाद विधानसभा से पांच बार जीत हासिल करने वाले भागी राम के पुत्र एडवोकेट सुरेन्द्र बरावड को एक सशक्त उमीदवार के रूप में देखा जा रहा था। उसके पीछे भी एक  नही दो नही बल्कि तीन कारण माने जा रहे थे। पहला कारण तो यह माना जाता रहा है कि विधानसभा चुनाव में ऐलनाबाद हमेशा इनैलो का गढ़ रहा है जिसे ध्वस्त करना कभी आसान नही रहा है। दूसरा कारण यह माना जाता रहा है कि इनेलो के इलावा भागी राम का अपना भी एक अलग रुतबा है कि ऐलनाबाद में भागी राम का निजी वोटबैंक भी खासा है। तीसरा कारण यह की भागी राम का पुत्र एडवोकेट सुरेन्द्र बरावड स्वयम भी मधुरभाषी है व पेशे से एक अधिवक्ता भी है।

इसी कड़ी में हाल ही में सुरेन्द्र बरावड की एक पोस्ट व फ़ोटो इनैलो शहरी अध्यक्ष डॉक्टर विनोद गोदारा के कार्यालय में एक विशेष  मुलाकात भी सोशल मीडिया के ग्रुपो में काफी वायरल हुई थी जिसकी चर्चा इस कदर थी कि इसे निकाय चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा था । लेकिन आज एकाएक सुरेन्द्र बरावड का भाजपा में शामिल होने से समस्त समीकरण बदल से गए है और लोगो का यह मानना है कि बरावड के भाजपा में शामिल होने से इनैलो को एक बहुत बड़ा झटका सा लगा है। बेशक सुरेन्द्र बरावड के पिता भागी राम का कहना है कि वह शुरू से ही इनैलो में रहे है और आज भी इनैलो के सच्चे सिपाही है । लेकिन आमजन को यह बात रास आती दिखाई नही दे रही।

ऐलनाबाद विधानसभा के हुए आम चुनाव में आम आदमी पार्टी की टिकट से प्रत्याशी रहे कृष्ण वर्मा ने तो यह कहा है कि निकाय चुनाव में भाजपा जजपा और इनैलो का अप्रत्यक्ष रूप से गठबंधन हुआ है । क्योंकि पिता इनैलो में है और बेटा भाजपा में तो एक म्यान में दो तलवार किस तरह समा सकती है। कुछ भी हो पूर्व मंत्री व जननायक चौधरी देवी लाल, चौधरी ओम प्रकाश चौटाला, चौधरी अजय सिंह अभय सिंह व वर्तमान में चौधरी कर्ण चोटाला यानी लगातार चार पीढ़ियों के साथ काम करने वाले व पांच बार ऐलनाबाद से इनैलो की टिकट से विधानसभा का  चुनाव जीतने वाले भागी राम के पुत्र का एक दम भाजपा में शामिल हो जाना ,निश्चित रूप से इनेलो के लिए किसी बड़ी चोट से कम नही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!