एचटेट परीक्षा: 18 तक होंगे ऑनलाईन आवेदन, बरतनी होगी ये सावधानी, जानें

Edited By Shivam, Updated: 07 Oct, 2019 09:00 PM

htet exam online applications will be till 18

हरियाणा प्रदेश में अध्यापक बनने के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करनी होती है। इसके लिए आज 7 अक्तूबर से एचटेट के फॉर्म भरने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वैबसाईट को ऑनलाईन आवेदन भरने के लिए खोल दिया है। इस बारे में बोर्ड के सचिव डॉ....

भिवानी (अशोक): हरियाणा प्रदेश में अध्यापक बनने के लिए अध्यापक पात्रता परीक्षा पास करनी होती है। इसके लिए आज 7 अक्तूबर से एचटेट के फॉर्म भरने के लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वैबसाईट को ऑनलाईन आवेदन भरने के लिए खोल दिया है। इस बारे में बोर्ड के सचिव डॉ. जगबीर सिंह ने एक पत्रकार वार्ता में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि 7 अक्तूबर सांय 4 बजे से 18 अक्तूबर रात 12 बजे तक बोर्ड की वैबसाईट www.bseh.org.in पर आवेदन भरे जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक अध्यापक के लिए पीआरटी एचटेट, पांचवी से आठवी तक के लिए टीजीटी एचटेट व 9वीं से 12 तक के टीजीटी एचटेट के फॉर्म भरे जा सकेंगे। इसके लिए प्रत्येक वर्ग के एक हजार रूपये फीस रखी गई हैं। इनके लिए परीक्षाओं का आयोजन 16 व 17 नवंबर को किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि ऑनलाईन फॉर्म भरने के लिए सफेद बैकग्राऊंड व हस्ताक्षर की जेपीजी फाईल 10 से 20 केबी के साईज में ऑनलाईन वैबसाईट पर अपलोड करनी होगी। उन्होंने यह भी साफ किया कि एक अभ्यार्थी एक से लेकर तीनों लेवल की परीक्षा के लिए आवेदन कर सकता है। लेकिन एक ही लेवल के लिए एक से अधिक फॉर्म भरता है तो वह फॉर्म रद्द कर दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!