विधानसभा का बजट सत्र शुरू, 28 फरवरी को बजट पेश करेंगे सीएम, 4 मार्च तक चलेगा सत्र

Edited By Shivam, Updated: 20 Feb, 2020 03:18 PM

haryana budget session first day

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार को शुरू हो गया। इससे पहले बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। इसमें बजट सत्र का एक दिन बढ़ाकर 3 मार्च की बजाए 4 मार्च कर दिया गया। सीएम मनोहर लाल खट्टर पहली बार बतौर वित्तमंत्री 28 फरवरी को बजट पेश करेंगे। पहले...

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र गुरुवार को शुरू हो गया। इससे पहले बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। इसमें बजट सत्र का एक दिन बढ़ाकर 3 मार्च की बजाए 4 मार्च कर दिया गया। सीएम मनोहर लाल खट्टर पहली बार बतौर वित्तमंत्री 28 फरवरी को बजट पेश करेंगे। पहले दिन का सत्र एक सिटिंग के बाद खत्म हो गया।

गुरुवार को राज्यपाल का अभिभाषण हुआ। इस दौरान राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने सरकार का विजन रखा। इसके बाद विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने विधानसभा सत्र का शेड्यूल बताया। 21,22 और 23 फरवरी को अवकाश रहेगा। 24 फरवरी को प्रशनकाल और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी। 25 फरवरी को भी प्रशनकाल और राज्यपाल के अभिभाषण पर सामान्य चर्चा होगी। 26 फरवरी को प्रशनकाल और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा तथा धन्यवाद प्रस्ताव पर मतदान होगी।

27 फरवरी प्रशनकाल और गैर सरकारी काल रहेगा। 28 फरवरी को सीएम मनोहर लाल खट्टर बजट पेश करेंगे। 29 फरवरी और 1 मार्च को विधानसभा की छुट्टी रहेगी। 2 मार्च को प्रशनकाल और बजट पर सामान्य चर्चा रहेगी। 3 मार्च को प्रशनकाल और बजट अनुमानों पर चर्चा होगी। 4 मार्च को प्रशनकाल होगा और विधानसभा सत्र समाप्त होगा। 

विधायकों के 500 सवाल आए
विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि बीएसी में बजट सत्र की अवधि आदि का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार ड्रा सिस्टम से विधायकों के सवालों का चयन किया जा रहा है। अब तक विधायकों के करीब 500 सवाल आ चुके हैं। जिनके विधानसभा सत्र के आखिर दिन से 15 दिन पहले सवाल आएंगे, वही शामिल किए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!