लोगों की समस्याओं का समय पर समाधान करना ही सरकार की प्राथमिकता: मनोहर लाल

Edited By Manisha rana, Updated: 12 Mar, 2023 03:06 PM

government s priority is to solve people s problems on time manohar lal

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि लोगों को समस्याओं के समाधान को लेकर चंडीगढ़ तक न आना पड़े। इसके लिए सरकार ने सीएम विंडो स्थापित ...

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि लोगों को समस्याओं के समाधान को लेकर चंडीगढ़ तक न आना पड़े। इसके लिए सरकार ने सीएम विंडो स्थापित की है, जिसके तहत अब तक करीब साढे 10 लाख शिकायतों का निवारण किया जा चुका है। लोगों से रुबरु होकर समस्याओं के समाधान के लिए हर जिला स्तर पर जन संवाद कार्यक्रम शुरु किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि जन संवाद कार्यक्रमों में आने वाली शिकायतें चंडीगढ़ मुख्यालय पर जन संवाद पोर्टल पर दर्ज होंगी और राज्य स्तर पर मॉनिटरिंग की जाएगी। प्रदेश में अब तक 4 जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा चुका है। हिसार मे यह 5वां कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए वचनबद्ध है।
 
मुख्यमंत्री रविवार को हिसार के गुरु जम्भेशवर विश्विद्यालय के चौ रणबीर सिंह सभागार मे आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में कुल 428 समस्याएँ रखी गई, जो सिंचाई विभाग, विकास एवं पंचायत, पुलिस, स्वास्थ्य, शहरी स्थानीय निकाय, जन स्वास्थ्य, बिजली निगम और परिवार पहचान पत्र आदि से संबंधित रही। मुख्यमंत्री ने शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और उनके समाधान के लिए मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम खट्टर ने कहा कि सरकार ने लोगों से सीधे संवाद के लिए बहुत सी व्यवस्थाएं बनाई हैं, जन संवाद भी उसी का हिस्सा है।  उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता को न्याय मिलना जरूरी है और यही सरकार का मकसद है। इसके लिए तीन तीन एमिनेंट पर्सन भी लगाए गए हैं, ताकि पीड़ित के साथ अन्याय न हो।
 
वहीं मनोहर लाल ने सिंचाई विभाग से सम्बंधित शिकायत सुनते हुए कहा कि हमे जल संरक्षण पर भी ध्यान देना है। सूक्ष्म सिंचाई योजना से पानी की भी बचत होती है। लोग सरकार की कल्याणकारी योजानाओं का लाभ उठाएं। सरकार ने आमजन के हित के लिए अनेक योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिकारी बिना किसी देरी के लोगों की समस्याओं का समाधान करें। पात्र लोगों को समयबद्ध तरीके से योजनाओं का लाभ मिलना चाहिये।
 
इस मौके पर शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, सांसद बृजेन्द्र सिंह, विधायक श्री जोगीराम सिहाग, विधायक विनोद भ्याना, मेयर गौतम सरदाना, जिला परिषद चेयरमैन सोनू सिहाग, हिसार मंडल आयुक्त श्रीमती गीता भारती, हिसार रेंज के एडीजीपी  श्रीकांत जाधव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व शिकायत कर्ता मौजूद रहे।
 
 

Related Story

Trending Topics

Punjab Kings

189/5

19.4

Kolkata Knight Riders

Punjab Kings are 189 for 5 with 2 balls left

RR 9.74
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!