लॉकडाउन की अवहेलना करने पर 102 के खिलाफ़ की गई FIR, 150 लोगों को किया गिरफ्तार

Edited By Isha, Updated: 01 Apr, 2020 12:12 PM

fir against 102 for defying lockdown 150 arrested

लॉकडाउन के चलते साउथ रेंज रेवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा. आरसी मिश्रा ने मंगलवार को शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एडीजीपी डा.आरसी मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से अब तक चारों जि

रेवाड़ी(महेंद्र भारती)-लॉकडाउन के चलते साउथ रेंज रेवाड़ी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डा. आरसी मिश्रा ने मंगलवार को शहर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। एडीजीपी डा.आरसी मिश्रा ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने के बाद से अब तक चारों जिलों में 102 एफआईआर दर्ज कर 150 लोगों को गिरफ्तार किया चुका है। इतना ही नहीं 901 वाहनों के चालान कर 72 लाख रुपए का जुर्माना किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि हमारा पूरा फोकस दूसरे प्रदेशों से आने वाले लोगों को रोकना है। ऐसे लोगों को पूरी तरह रोक भी दिया गया है। कुछ लोग फिर भी खेत और इधर-उधर से जिन जिलों में प्रवेश कर गए, उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया है। इसके लिए पूरी रेंज में 102 शैल्टर होम भी बनाए गए है, जिनमें अब तक 1800 लोग ठहराए गए है। 

प्रशासन से तालमेल बनाकर सभी जिलों में शेल्टर होम में ठहरने वाले लोगों के लिए सभी प्रबंध किए गए है। उनके मैडिकल चैकअप के लिए भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों के जरिए निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि साउथ रेंज में रेवाड़ी के अलावा महेन्द्रगढ़, नूहं व पलवल जिले आते है। अभी तक इन जिलों में कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं है। उन्होंने कहा कि शेल्टर होम में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

मानवता के जरिए पुलिस कर रही हैल्प
एडीजीपी डा. आरसी मिश्रा ने कहा कि रेवाड़ी रेंज में पड़ने वाले चारों जिलों में पुलिस भी गरीब व जरूरतमंदों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कुछ पुलिसकर्मी अपने स्तर पर गरीबों को राहत सामग्री पहुंचा रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!