सरकार के आदेशों का कैथल में दिखा असर, DC ने शिविर लगा सुनी लोगों की समस्याएं

Edited By Manisha rana, Updated: 10 Jun, 2024 02:00 PM

dc installed sewer and listened to people s problems

लोकसभा चुनाव में विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा बनी परिवार पहचान पत्र की कमियों को दूर करने के लिए अब सैनी सरकार एक्शन मोड में आ गई है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को सुबह 9:00 से 11:00 तक समाधान शिविर लगाने के निर्देश...

कैथल (जयपाल रसूलपुर) : लोकसभा चुनाव में विपक्ष के लिए बड़ा मुद्दा बनी परिवार पहचान पत्र की कमियों को दूर करने के लिए अब सैनी सरकार एक्शन मोड में आ गई है। जिसको लेकर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रदेश के सभी डीसी और एसपी को सुबह 9:00 से 11:00 तक समाधान शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में आज कैथल जिला प्रशासन द्वारा सभागार में फरियादियों के लिए समाधान शिविर का आयोजन किया गया जो आज से प्रतिदिन 2 घंटे के लिए लगा करेगा। इस जनता दरबार में स्वयं डीसी प्रशांत कुमार व एसपी उपासना मौजूद रही।

PunjabKesari

पहले दिन 48 फरियादी अपनी फरियाद लेकर डीसी दरबार पहुंचे, जिनमें से 10 लोगों की समस्याओं का समाधान मौके पर ही किया गया तथा शेष शिकायतों का माधान करने के लिए मौके पर ही अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

PunjabKesari

डीसी प्रसाद पवार ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देश अनुसार आज कैथल जिला सभागार में समाधान शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें लोगों की समस्याओं को सुना गया और मौके पर ही उनका समाधान करने की कोशिश की गई, जिनमें से 10 लोगों की समस्याओं को इस समय दूर कर दिया गया। शेष शिकायतों को लेकर विभाग के नोडल अधिकारियों की ड्युटियां लगाई गई है जो एक हफ्ते बाद शिकायतों का समाधान कर उनकी रिपोर्ट करेंगे।

PunjabKesari

डीसी ने बताया कि जिला मुख्यालय की तरह सब डिवीजन लेवल पर भी संबंधित एसडीएम लोगों की समस्याएं सुनेंगे। इसके लिए उन्होंने एक अलग से व्यवस्था बनाई है, जिसमें शिविर में आई समस्याओं की मॉनिटरिंग की जाएगी। शिविर के दौरान सबसे ज्यादा परिवार पहचान पत्र व प्रॉपर्टी आईडी से लेकर बिजली पानी के साथ सभी शिकायतों को सुना गया। डीसी ने कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह हर रोज सुबह 9:00 से 11:00 तक सभागार में बैठना सुनिश्चित करें, साथ ही अपनी टेक्निकल टीम को भी साथ लेकर लोगों की समस्याएं का समाधान करवाएं।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!