कांग्रेस ने धोखा देकर, झूठ बोलकर और जनता के बीच में भ्रमजाल फैलाकर वोट हासिल किए  : सीमा त्रिखा

Edited By Isha, Updated: 27 Jun, 2024 06:31 PM

congress won votes by cheating telling lies

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पर लोगों को झोठ बोलकर वोट हथियाने का आरोप लगाने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता 29 जून को पंचकूला आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को लेकर काफी उत्साहित है। ऐसे में बीजेपी का हर नेता

 चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी):  लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पर लोगों को झोठ बोलकर वोट हथियाने का आरोप लगाने वाले हरियाणा बीजेपी के नेता 29 जून को पंचकूला आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे को लेकर काफी उत्साहित है।

ऐसे में बीजेपी का हर नेता कांग्रेस के कई नेताओं के पार्टी में आने का दावा भी कर रहा है। साथ ही हर कोई कांग्रेस को हरियाणा में बापू-बेटे की पार्टी कहकर संबोधित कर रहा है। ऐसा ही कुछ हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने भी कहा। त्रिखा ने भूपेंद्र हुड्डा पर कांग्रेस में परिवारवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए जय प्रकाश के महिलाओं की राजनीतिक विरासत को लेकर दिए बयान पर उनकी आलोचना भी की।

सीमा त्रिखा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा की जनता एक नतीजे पर पहुंच चुकी है। कांग्रेस ने धोखा देकर, झूठ बोलकर और जनता के बीच में भ्रमजाल फैलाकर वोट हासिल किए। संविधान की शपथ लेने वाले कांग्रेस के नेताओं ने संविधान के अलावा प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के लिए भ्रम फैलाकर वोट लेने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जनता में भ्रम फैलाया कि बीजेपी सत्ता में आने पर संविधान से छेड़छाड़ करने के साथ आरक्षण में भी बदलाव कर देगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी और प्रधानमंत्री की छवि ऐसी है कि यदि वह कुछ बोल देते हैं, उसे पूरा जरूर करते हैं, लेकिन उन्होंने संविधान और आरक्षण को लेकर कभी कुछ बयान नहीं दिया। कांग्रेस ने जनता में एक भ्रम फैलाने के साथ जनता को डराकर वोट लेने का काम किया। 

ओवरकॉफिडेंस नहीं रखना चाहिए
कांग्रेस की ओर से विधानसभा में 70 से 80 सीट जीतने का दावा किए जाने पर शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि किसी को भी ओवरकॉफिडेंस नहीं रखना चाहिए। कांग्रेस के कईं लोग आज भी बीजेपी के घऱ का दरवाजा खटखटा रहे हैं। किरण चौधरी जैसी काबिल और वरिष्ठ नेता को जिन्होंने पार्टी छोड़ने पर विवश कर दिया हो तो वह कैसे आगे बढ़ सकते हैं, जिस कांग्रेस के नेता महिलाओं पर राजनीतिक विरासत को संभालने जैसा बयान देते हो, वह कहां मजबूत हो सकती है। 

मोदी-मनोहर की नीतियों को आगे बढ़ रहे CM
मुख्यमंत्री नायब सैनी की ओर से अधिकारियों को सुधर जाने संबंधी चेतावनी पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री आज प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की नीतियों को ही आगे बढ़ा रहे हैं। जनप्रतिनिधि जनता की ओर से नियुक्ति किया हुआ एक मॉनिटर होता है, जो प्रशासन पर नजर रखता है, क्योंकि प्रशासन के जरिए ही जनता को सुविधाएं दी जाती है। यदि वह (अधिकारी) सही समय पर जनता को सेवा देंगे, तभी सरकार का नाम होगा।

कांग्रेस सत्ता के लिए, BJP सेवा के लिए काम करने वाली पार्टी
हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों की व्यवस्था और विचारधार अलग है। कांग्रेस सत्ता के लिए काम करती है, जबकि बीजेपी सेवा के लिए काम करती है। कांग्रेस में सत्ता की लड़ाई इतनी जबरदस्त है कि आज पूरा हरियाणा उसे बाप-बेटे की पार्टी के नाम से जानता है, जबकि बीजेपी में ऐसा नहीं हो सकता। भारतीय जनता पार्टी में किसी भी मुख्यमंत्री तो एक दिन में इस्तीफा देने के लिए कहा जाता है और वह इस्तीफा देकर दूसरे साथी को मुख्यमंत्री बनाकर चले जाते हैं। कांग्रेस में ये व्यवस्था नहीं है। वहां कई लोग इसलिए कुचल दिए गए कि वह लोग खुद या फिर अपने बेटे को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। इसके उलट बीजेपी ने राजनीति में व्यवस्था बदली है। हरियाणा में बीजेपी सरकार ने गरीब परिवार को एक लाख 20 हजार की कैटेगिरी से निकालकर उसे एक लाख 80 हजार रुपए करने का काम किया, क्योंकि बीजेपी सरकार की ओर से शुरू की गई ऑनलाइन सेवाओं से जनता का पैसा बच रहा है, जिसका लाभ जनता को ही दिया जा रहा है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!