जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कराने पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Isha, Updated: 08 Jun, 2022 12:50 PM

case registered against five people for preparing fake land documents

हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन के पास गिरवी रखी 27 कनाल 8 मरले जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर हथियाने और धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डबवाली सदर थाना पुलिस ने हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन डिप्टी

सिरसा: हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन के पास गिरवी रखी 27 कनाल 8 मरले जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार करवाकर हथियाने और धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। डबवाली सदर थाना पुलिस ने हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन डिप्टी जनरल मैनेजर, फर्जी दस्तावेज तैयार करवाने के आरोपी मोहन लाल, मैना देवी, हलका पटवारी चक फरीदकोट, तत्कालीन तहसीलदार पर मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में भिवानी निवासी केएस लांबा ने बताया कि वर्ष 1993 में मोहन लाल गोरीवाला ने हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन को अपनी 27 कनाल 8 मरला जमीन गिरवी रखी थी। इसके बाद उसने लंबे समय तक किश्तों को अदा नहीं किया। ऐसे में हरियाणा फाइनेंशियल कॉर्पोरेशन की ओर से उसकी जमीन की नीलामी करवा दी गई। वह जमीन उन्होंने 5 लाख 15 हजार रुपये में ले ली। खरीदी गई जमीन की उन्होंने वर्ष 2008 तक राशि किश्तों में अदा करनी थी, लेकिन उन्होंने वर्ष 2006 में ही पूरी राशि अदा कर दी।  

मामले की जानकारी उन्हें मिली तो उन्होंने इस संबंध में कॉर्पोरेशन अधिकारियों से बातचीत की। लेकिन उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत सीएम विंडो में भी लगाई है। लेकिन इसके बाद भी संबंधित अधिकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने अब पुलिस अधीक्षक और डबवाली सदर थाना प्रभारी को मामले की शिकायत दी है। 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!