लघु सचिवालय में रहा प्रदर्शनों का दौर

Edited By Isha, Updated: 18 Jul, 2019 02:10 PM

round of demonstrations in the small secretariat

लघु सचिवालय में बुधवार को प्रदर्शनों का दौर रहा। अपनी मांगों को लेकर कैमिस्ट एसोसिएशन ने खुलेआम हो रही मारपीट के खिलाफ, पी.डब्ल्यू.डी., विभाग बचाओ, संघर्ष समिति द्वारा मांगों को लेकर, नगर पालिका कर्मचारी संघ मांगों को लेकर

यमुनानगर (त्यागी): लघु सचिवालय में बुधवार को प्रदर्शनों का दौर रहा। अपनी मांगों को लेकर कैमिस्ट एसोसिएशन ने खुलेआम हो रही मारपीट के खिलाफ, पी.डब्ल्यू.डी., विभाग बचाओ, संघर्ष समिति द्वारा मांगों को लेकर, नगर पालिका कर्मचारी संघ मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया तथा वन विभाग मजदूर यूनियन ने भी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। 

हमलावरों की गिरफ्तारी को लेकर कैमिस्टों ने किया प्रदर्शन 
गत दिवस शहर में कैमिस्ट से खुलेआम मारपीट करने व जान से मारने का प्रयास करने के संदर्भ में पुलिस ने मामला तो दर्ज किया लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई, जिसके चलते कैमिस्ट एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। इस मौके पर उनके साथ शिकायतकत्र्ता भारत भूषण भी उपस्थित रहे।  उन्होंने बताया कि भारत भूषण की दुकान स्वामी विवेकानन्द अस्पताल के नजदीक वैष्णव मैडीकोज के नाम से है तथा न्यू वैष्णव मैडीकोज पर उनकी पत्नी मीना व उसकी माता कुसुम बैठती है। उन्होंने बताया कि अस्पताल के अंदर जो दुकान हैं उसकी हर रोज की बिक्री कम होने के कारण अस्पताल संचालक कमल कांत काम्बोज, उनका लड़का विक्रांत काम्बोज काफी दिनों से रंजिश रखे हुए हैं, जिसके चलते 12 जुलाई को सुबह जब वे अपनी दुकान पर आए तथा जब उनकी पत्नी व उनकी माता दूसरी दुकान पर बैठी थी तब उस स्कूल के बस ड्राइवर ने मालिक के कहने पर 2 बसें लाकर दुकान के सामने खड़ी कर दी। जब ड्राइवरों से बसें हटाने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा कि मालिक कमल कांत ने उन्हें बस खड़ी करने के लिए कहा है और उसी के कहने के बाद ही वे बस हटा सकते हैं।

बस खड़ी होने के कारण ग्राहकों को दुकान तक पहुंचने में परेशानी हो रही थी। बस के परिचालक रजत राणा ने उन्हें इसी बात पर गालियां दीं व उनकी माता से भी मारपीट की। इस बारे थाना शहर में शिकायत दर्ज करवाई गई। इस घटना के बाद उन्होंने अपनी माता का मैडीकल करवाया व थोड़ी देर बाद जब उनके पिता दर्शनलाल व वे खुद दुकान पर बैठे थे तब रजत राणा व उसके साथ करीब आधा दर्जन लड़के तथा कमल कांत उनकी दुकान पर आए और आते ही उन्होंने गालियां देनी शुरू कर दीं व हाथापाई की।


इतना ही नहीं, उनके पिता जी के साथ मारपीट भी की। पुलिस मौके पर आई और उन्होंने वहां से बसें हटवा दीं। इसके बाद थाना प्रबंधक कमला कांत के पास अस्पताल में गए और वापस आने पर उन्होंने उन्हें ही धमकाया और थाने में आने के लिए कहा। इसके बाद वे तो दुकान पर गए लेकिन दूसरी ओर से कोई नहीं आया। करीब 2 घंटे बाद फिर रजत राणा व 5-7 लड़के हाथों में लाठी, डंडे व लोहे की रॉड तथा ईंटें लेकर दुकान पर पहुंचे और तोड़ फोड़ शुरू कर दी। दुकान के शीशे, दरवाजे, सी.सी.टी.वी. कैमरे तोड़ते हुए उनके साथ मारपीट कर दी। 1 ईंट उनकी माता कुसुम को रजत ने छाती में मारी। उनकी पत्नी कुसुम देवी को रॉड से पीटा गया और उसकी बाजू की हड्डी टूट गई। सारे हमले का आरोप अस्पताल संचालक पर उन्होंने लगाया और बताया कि घटना के बाद केवल 4 को ही गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि समय रहते मुख्यारोपी कमल कांत व विक्रांत कम्बोज को गिरफ्तार किया जाए। 

26 को करेंगे वन मजदूर प्रदर्शन 
वन विभाग मजदूर यूनियन ने भी वन मंडल अधिकारी को अपनी मांगों से संबंधित एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा है कि 26 जुलाई को राज्य कमेटी के आह्वान पर वन मंडल कार्यालय पर एक दिन का धरना दिया जाएगा। उनकी मुख्य मांगों में पिछले 3 माह का वेतन का भुगतान, मजदूरों के बढ़े हुए वतन का एरियर, हाजिरी कार्ड पहचान पत्र दिए जाने। ई.पी.एफ. व ई.एस.आई. कार्ड दिए जाने। सभी मजदूरों को कार्य करने के औजार दिए जाने व अन्य मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगें नहीं मानीं तो 26 जुलाई को वे धरना प्रदर्शन करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!