बिहार के लिए तीन ट्रेनों में रवाना हुए 4600 प्रवासी मजदूर

Edited By Manisha rana, Updated: 24 May, 2020 01:00 PM

4600 migrant laborers left in three trains for bihar

बिहार के अलग-अलग जिलों के निवासी मजदूरों को लेकर आज हरियाणा के यमुनानगर से तीन ट्रेनें रवाना हो रही है। पहली ट्रेन...

यमुनामगर (सुरेंद्र मेहता) : बिहार के अलग-अलग जिलों के निवासी मजदूरों को लेकर आज हरियाणा के यमुनानगर से तीन ट्रेनें रवाना हो रही है। पहली ट्रेन 10:00 बजे यमुनानगर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई। जिसमें सोलह सौ के करीब प्रवासी मजदूर रवाना हुए। तीनों ट्रेनों में 4600 के मजदूर आज अपने गृह जिलों को लौट रहे है।    

जानकारी मुताबिक यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर आज सुबह से ही चहल-पहल रही। सुबह सवेरे अलग-अलग इलाकों में बने शेल्टर होम से प्रवासी मजदूरों को लेकर रेलवे स्टेशन लाया गया। इससे पहले उन्हें नाश्ता करवाया गया और फिर यमुनानगर रेलवे स्टेशन पर सभी को दोपहर का खाना, पानी एवं अन्य सामान वितरित किया गया और उनकी शिनाख्त करके उन्हें सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए रेल गाड़ी में बिठाया गया।

इस अवसर पर यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, यमुनानगर के उपायुक्त मुकुल कुमार, पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग सहित अन्य अधिकारी स्टेशन पर मौजूद रहे। उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी प्रवासी मजदूरों को आज उनके गृह जिलों में भेजा जा रहा है। इसके लिए जीआरपी, आरपीएफ हरियाणा पुलिस ने विशेष सहयोग किया है। उपायुक्त ने बताया कि इसके अलावा जो भी व्यक्ति जाने के इच्छुक होंगे उन्हें भी समय आने पर ट्रेनों से भिजवाने की व्यवस्था की जाएगी, लेकिन अभी काफी लोगों ने बिहार जाने से मना किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!