जिले के 3 खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम

Edited By Naveen Dalal, Updated: 24 Jun, 2019 10:35 AM

3 players in the district have shown stinginess

जापान के हिरोशिमा शहर में आयोजित हुई एफ.आई.एच. महिला सीरीज फाइनल्स के फाइनल मुकाबले में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान...

सोनीपत (मनीष): जापान के हिरोशिमा शहर में आयोजित हुई एफ.आई.एच. महिला सीरीज फाइनल्स के फाइनल मुकाबले में एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जापान को 3-1 से मात देकर भारत को विजेता के साथ ओलिम्पिक क्वालीफायर का टिकट दिलवाने में जिले का अहम योगदान देने पर जिले में खुशी का माहौल बना हुआ है। जिले के खिलाडिय़ों के बेहतर प्रदर्शन करने पर पूर्व भारतीय टीम के खिलाडिय़ों व कोचों ने भारतीय टीम को विजेता बनने में अपनी शुभकामनाएं दी हैं। 

गौरतलब है कि एफ.आई.एच. महिला सीरीज फाइनल्स के लिए जिले के 3 खिलाडिय़ों का एक साथ भारतीय टीम में चयन किया गया था। एक साथ 3 खिलाडिय़ों का भारत की टीम में चयन होने पर जिले के खिलाडिय़ों व खेल प्रशंसकों ने खुशी जताते हुए उम्मीद की थी, जिनकी उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए तीनों खिलाडिय़ों ने न सिर्फ बेहतर प्रदर्शन किया बल्कि यह भी साबित करके दिखा दिया कि सोनीपत जिला कुश्ती व कबड्डी के क्षेत्र में ही प्रथम नहीं है बल्कि हॉकी के क्षेत्र में अपना अहम योगदान रखता है।

नेहा गोयल व ज्योति के बाद अब भारतीय टीम का हिस्सा बनी निशा वारसी को ज्यादा समय तो मैदान पर खेलने के लिए नहीं मिला, लेकिन जब भी उन्हें मौका मिला बेहतर प्रदर्शन किया। जिले के खिलाडिय़ों की बात करें तो मध्य पंक्ति में भारत की रीढ़ कही जाने वाली नेहा का बचपन एक साधारण व गरीब परिवार में बीता है। कभी पहनने के लिए नेहा के पास जूते तक नहीं थे लेकिन नेहा के संघर्ष व काबिलियत ने जिले को लगातार रोशन करने का कार्य किया है।

3 साल से लगातार भारत की टीम का हिस्सा बनकर नेहा गोयल ने जिले को न सिर्फ नई पहचान दी बल्कि अन्य साथी खिलाडिय़ों को भी इस क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए राह दिखाई है। नेहा के पदचिन्हों पर चलकर 3 माह पहले भारत की टीम में अग्रिम पंक्ति के तौर पर जगह बनाने वाली जिले के एक और उदयीमान खिलाड़ी ज्योति ने भी सीरीज के लिए अपना टीम में नाम बरकरार रखा है। कोरिया के साथ होने वाली चैम्पियनशिप में ज्योति ने अच्छा खेल का प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उनका नाम टीम में ज्यों का त्यों रखा है, वहीं भारतीय-ए टीम में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही निशा के खेल को देखकर उसे घायल मिडफिल्डर रीना खोखर की जगह टीम में स्थान दिया गया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!