पंजाब पुलिस में लगवाने के नाम पर ठग लिए साढ़े तीन लाख रुपये

Edited By Isha, Updated: 16 Apr, 2022 11:28 AM

three and a half lakh rupees cheated from uncle

भांजे को पंजाब पुलिस में नौकरी दिलवाने के लिए मामा ने पंजाब निवासी तीन व्यक्तियों को साढ़े तीन लाख रुपये दे दिए।पुलिस को दी शिकायत में गांव गदराना निवासी दलोर सिंह ने बताया कि वह दिव्यांग है। उसकी बड़ी बहन बलजीत कौर

 

सिरसा: भांजे को पंजाब पुलिस में नौकरी दिलवाने के लिए मामा ने पंजाब निवासी तीन व्यक्तियों को साढ़े तीन लाख रुपये दे दिए।पुलिस को दी शिकायत में गांव गदराना निवासी दलोर सिंह ने बताया कि वह दिव्यांग है। उसकी बड़ी बहन बलजीत कौर की शादी गांव लक्कड़ांवाली में की थी। शादी के करीब 15 साल बाद उसके बहनोई की मौत हो गई। जिसके बाद बहन व उसके बच्चों के पालन पोषण की जिम्मेदारी उस पर आ गई।

उसका भांजा इकबाल सिंह बेरोजगार है।बीरबल ने सुखपाल सिंह के माध्यम से हमारे साथ संपर्क किया और कहने लगा कि आपके भांजे इकबाल को वेटिंग लिस्ट में नौकरी लगवाना है तो वह लगवा सकता है। क्योंकि मेरा भाई पंजाब पुलिस में नौकरी करता है और उसकी अच्छी जान पहचान भी है। जसविंद्र सिंह ने एक माह में साढ़े तीन लाख रुपये देने पर नौकरी लगवाने की बात कही। जिस पर उन्होंने विश्वास कर 31 मार्च 2021 को सुखपाल सिंह व उसके लड़के जसप्रीत सिंह के सामने गांव गदराना में जसविंद्र सिंह उर्फ काका व बीरबल को ढाई लाख रुपये नकद व एक लाख रुपये का चेक पंजाब नेशनल बैंक का दिया। जिसे जसविंद्र सिंह ने कैश करवा लिया।


इसके बाद करीब एक माह बीत गया, लेकिन नौकरी नहीं लगी। उन्होंने कई बार आरोपियों से संपर्क किया तो वे हर बार उन्हें टरका देते। इसके बाद पंचायत हुई, जिसमें आरोपियों ने उन्हें 3.50 लाख का चेक दिया, जोकि बैंक में लगाने पर पता चला कि खाते में पैसे ही नहीं है। जब उन्होंने सख्ती से बात की तो तीनों ने उन्हें इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। डीएसपी कालांवाली ने जांच की और आरोपियों के खिलाफ अब केस दर्ज के आदेश दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!