मिशन नशामुक्त कमेटी ने लगाई शिकायत पेटी, नशा तस्करों की खुलेगी पोल

Edited By Isha, Updated: 13 Jun, 2019 12:22 PM

mission nasha mukta committee set up complaint box drug smugglers open pole

बड़ागुढ़ा में युवा क्लबों के नौजवानों व ग्राम पंचायत द्वारा गांववासियों के साथ मिलकर नशे के खिलाफ चलाए गए मिशन के तहत नशा मुक्त कमेटी ने गांव गुरुद्वारा साहिब में एक शिकायत पेटी लगाई। बड़ागुढ़ा

बडागुढ़ा : बड़ागुढ़ा में युवा क्लबों के नौजवानों व ग्राम पंचायत द्वारा गांववासियों के साथ मिलकर नशे के खिलाफ चलाए गए मिशन के तहत नशा मुक्त कमेटी ने गांव गुरुद्वारा साहिब में एक शिकायत पेटी लगाई। बड़ागुढ़ा में लगाई गई शिकायत पेटी अब नशा तस्करों की पोल खोलेगी। गांव के सरपंच व नशा मुक्त कमेटी सदस्यों ने बताया कि इस पेटी में नशा तस्करों के नाम लिखकर पर्ची डालने वाले शिकायतकत्र्ताओं के नाम गुप्त रखे जाएंगे।

इस पेटी को नशा मुक्त कमेटी द्वारा चयनित 7 सदस्यीय टीम के सदस्य हर हफ्ते इस पेटी को खोलकर निरीक्षण करेंगे। इस शिकायत पेटी से जो नाम चिट्टा पीने वालों के नाम निकलेंगे, कमेटी द्वारा उनके नाम गुप्त रखकर प्राथमिक तौर पर जांच कर उनके परिजनों को इसकी सूचना दी जाएगी।


परिजनों को इस चिट्टे जैसे जहर की चपेट में आने की जानकारी देकर उन्हें नशे के खिलाफ जागरूक किया जाएगा, जो युवा खुद इस नशे को छोडऩे के लिए कमेटी से संपर्क कर सहायता मांगेगा तो उसे नशा मुक्त केन्द्र तक पहुंचाने में भी मदद की जाएगी। वहीं नशा तस्करों के नाम की लिस्ट पुलिस अधीक्षक व बड़ागुढ़ा के थाने में देकर कारवाई की मांग की जाएगी। यहां बता दें कि बड़ागुढ़ा में नशे के खिलाफ छेड़े गए मिशन के तहत नशा मुक्त कमेटी द्वारा लगातार 2 रविवार को मीटिंग की गई जिसमें नशा तस्करों के खिलाफ कारवाई करने की मंाग भी की गई थी। इन बैठकों में बड़ागुढ़ा के थाना प्रभारी कृ ष्ण लाल व ए.एस.आई. जागर सिंह भी उपस्थित हुए थे। पुलिस प्रशासन में ग्राम पंचायत व युवा कमेटी को नशे पर लगाम लगाने का आश्वासन दिया गया था।

रविवार को आधा दर्जन पंचायतों  से मीटिंग करेगी कमेटी
बड़ागुढ़ा में बनाई गई नशा मुक्त कमेटी को पूरे गांव से मिले सहयोग के बाद अब कमेटी ने फैसला लिया है कि आने वाली 16 जून रविवार को फिर बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें कमेटी द्वारा गांव में नशा मुक्त रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। वहीं आसपास के आधा दर्जन गांवों की पंचायतों व गण्यमान्य लोगों को भी बैठक में बुलाकर कमेटी बनाकर नशे के खिलाफ अभियान छेडऩे की अपील की जाएगी। सभी पंचायतें व कमेटी मिलकर जिला पुलिस अधीक्षक से मिलकर नशे पर लगाम लगाने की मांग क रेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!