मतगणना केंद्रों पर होगा त्रिस्तरीय सुरक्षा का घेरा

Edited By kamal, Updated: 21 May, 2019 11:29 AM

the counting centers will be three tier security circle

हरियाणा सहित पूरे भारतवर्ष में आम चुनाव-2019 के मतों की गणना होनी है। रोहतक में भी रोहतक लोकसभा के अंतर्गत आने...

रोहतक(किन्हा): हरियाणा सहित पूरे भारतवर्ष में आम चुनाव-2019 के मतों की गणना होनी है। रोहतक में भी रोहतक लोकसभा के अंतर्गत आने वाली 4 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगी। मतगणना के लिए रोहतक पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा प्लान तैयार किया गया है। प्रत्येक मतगणना केन्द्र की सुरक्षा का प्रभार राजपत्रित अधिकारी को सौंपा गया है। मतगणना भवन व आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात होगा। मतगणना भवन के अंदर प्रवेश करने वाले अधिकृत व्यक्ति को 3 स्तर की सुरक्षा व्यवस्था व चैकिंग से गुजरना होगा।

एस.पी. जशनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी व चुनाव आयोग द्वारा रोहतक लोकसभा में आने वाली जिला की 4 विधानसभा क्षेत्रों के मतों तथा डाक मतपत्रों की गणना के लिए अलग-अलग स्थान निर्धारित किए गए हैं। महम विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती महारानी किशोरी जाट कन्या महाविद्यालय मल्टीपर्पज हॉल में, गढ़ी सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती प्रथम तल वर्कशाल सी.आर. पॉलीटैक्निक में, रोहतक विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती जाट हीरोज मैमोरियल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के हाल में, कलानौर विधानसभा क्षेत्र के मतों की गिनती सी.आर. कालेज ऑफ एजुकेशन के हॉल व बैलेट पेपर एवं डाक मत पत्रों की गिनती जिम्नेजियम हॉल, सी.आर. पॉलीटैक्निक में होनी निश्चित हुई है।

जाट शिक्षण संस्थान के अंदर स्थित सभी मतगणना केन्द्रों पर एवं कैम्पस के अंदर व बाहर सुरक्षा व कानून व्यवस्था का प्रभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहतक डॉ. अंशु सिंगला को सौंपा गया है। मतगणना होने वाले प्रत्येक भवन की सुरक्षा का प्रभार राजपत्रित अधिकारी को सौंपा गया है। जिनकी सहायता के लिए एक निरीक्षक स्तर के अधिकारी को भी नियुक्त किया गया है। मतगणना के दौरान केवल अधिकृत व्यक्ति को मतगणना भवन के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। अन्य किसी भी व्यक्ति को मतगणना भवन के अंदर व उसके आसपास जाने नहीं दिया जाएगा। सभी मतगणनों भवनों के चारों तरफ उचित संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!