एक माह की मासूम का पानी से भरे ड्रम में मिला शव

Edited By kamal, Updated: 25 Apr, 2019 02:14 PM

one month s innocent body found in drum filled with water

एक ख्यात टी.वी. चैनल पर वर्षों तक प्रसारित खासकर हरियाणा की पृष्ठभूमि पर ही बेटियों के प्रति निर्दयता को दर्शाने वाले शो...

महम(प्रीत): एक ख्यात टी.वी. चैनल पर वर्षों तक प्रसारित खासकर हरियाणा की पृष्ठभूमि पर ही बेटियों के प्रति निर्दयता को दर्शाने वाले शो.. न आना इस देश लाडो.. की कहानी महम हलके गांव खरैंटी में चरितार्थ हो गई..!!!, मात्र एक माह की मासूम बच्ची का शव 3 फीट ऊंचे पानी से भरे ड्रम में मिला। परिजनों ने आस पड़ोस के लोगों से मामले के बारे में बताया और सब ने इसे हादसा मानकर मासूम के शव को दफना दिया लेकिन वाक्ये की सूचना एक रिश्तेदार महिला को लगी।
 
उन्हें मामला बेहद संदिग्ध व संगीन लगा। महिला ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को वाक्ये से अवगत करवाया।मामला डी.सी. के संज्ञान में आया तो उन्होंने मैजिस्टे्रट नियुक्त करते हुए मामले की जांच करने के आदेश दिए। पुलिस ने नियुक्त मैजिस्टे्रट व टीम की निगरानी में जमींदोज मासूम के शव को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. रोहतक भेज दिया। पी.जी.आई. में मैडीकल जांच के बाद ही मासूम की मौत से पर्दा उठ पाएगा।

पुलिस को दंपति द्वारा बताई कहानी के अनुसार गांव खरैंटी वासी नसीब पुत्र वजीर सिंह की शादी मात्र 10 महीने पहले की मुनेश से हुई। मुनेश ने एक मास पूर्व ही एक मासूम बेटी को जन्म दिया। लेकिन सब कुछ सामान्य नहीं था। मंगलवार को मुनेश व नसीब अपनी मासूम के साथ घर के आंगन में सो गए। वह अल सुबह 4 बजे के करीब उठे और आंगन से अंदर कमरे में जाकर फिर सो गए लेकिन फिर से सुबह 5 बजे उठे तो उनके पास से बच्ची गायब मिली।

बच्ची की छानबीन शुरू की गई। छानबीन के दौरान बच्ची आंगन में पानी से भरे रखे ड्रम में पड़ी मिली। आनन फानन में उसे बाहर निकाला गया लेकिन तब तक बहुुत देर हो चुकी थी। दंपति ने मासूम बच्ची की मौत की सूचना परिजनों एवं पड़ोसियों को दी। काफी मंथन के बाद इसे हादसा मानते हुए बच्ची के शव को गांव की श्मशान भूमि में जमींदोज कर दिया गया। उधर, बच्ची के ड्रम में डूबने की सूचना नाते रिश्तेदारों को भी दी गई।

अन्य की अपेक्षा मुनेश की बहन बबली वासी कासनी-भिवानी को एक मास की मासूम बच्ची की 3 फीट ऊंचे ड्रम में डूबने से मौत सामान्य नहीं लगी। उन्होंने खुद को संभालते हुए इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जांच अधिकारी एस.आई. जसवंत सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को हादसे से अवगत कराया गया। मासूम बच्ची की संदेहास्पद मौत पर जिला उपायुक्त ने तत्काल संज्ञान लिया।
 
डी.सी. ने तहसीलदार अजित सिंह को ड्यूटी मैजिस्टे्रट नियुक्त करके मामले की जांच के आदेश दिए। ड्यूटी मैजिस्टे्रट अजित सिंह ने एफ.एस.एल. टीम प्रमुख डा. सरोज दहिया व सी.एच.सी. चिड़ी से डा. नवीन को टीम में साथ लिया।मौके पर पहुंची टीम ने जमींदोज मासूम बच्ची के शव को बाहर निकाला। जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए पी.जी.आई. रोहतक भेज दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च स्तरीय मैडीकल जांच कराई जाएंगी। जांच रिपोर्ट के बाद बच्ची की मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!