जानिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का नाम बदलकर क्या रखना चाहते हैं सांसद हुड्डा

Edited By Updated: 22 Aug, 2016 05:43 PM

bahadurgarh crop insurance mp reliance congress

रोहतक के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर सवाल खड़े किए हैं। दीपेन्द्र ने कहा कि फसल बीमा योजना...

बहादुरग़ढ़ (प्रवीन कुमार): रोहतक के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना पर सवाल खड़े किए हैं। दीपेन्द्र ने कहा कि फसल बीमा योजना से प्रधानमंत्री का नाम हटाकर इसका नाम रिलायंस फसल बीमा योजना कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय फसल को नुकसान होने पर सरकार मुआवजा देती थी और अगर किसी किसान ने फसल का बीमा करवाया होता था तो बीमा कम्पनी अलग से नुकसान की भरपाई करती थी। 
 
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों के साथ फसल बीमा को लेकर जबरदस्ती की है। जो किसान बीमा नहीं करवाना चाहता उसकी फसल का भी जबरदस्ती बीमा किया गया और प्रीमियम की राशि किसान के खाते से जबरदस्ती बीमा कम्पनी को दी जा रही है। दीपेन्द्र ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना किसान के फायदे के लिए नहीं बल्कि बीमा कम्पनियों के फायदे के लिए भाजपा ने शुरू की है। दीपेन्द्र ने भाजपा सरकार पर भेदभाव के आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बहादुरगढ़ के साथ भी भेदभाव किया है। कांग्रेस सरकार ने बहादुरगढ़ में रेलवे लाईन पार इलाके के लिये अंडर पास के 36 करोड़ मंजूर करवा दिए थे लेकिन वो काम भाजपा ने रोक दिया। इसी तरीके से कांग्रेस की कई परियोजनाओं को भाजपा ने बंद कर दिया और कई परियोजनाओं को लटकाने का काम किया है। बता दें कि दीपेन्द्र हुड्डा बहादुरगढ़ नगर परिषद में चेयरपर्सन और वाईसचेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया में भाग लेेने आए थे। दीपेन्द्र ने दोनों पदों के लिए अपनी वोट का इस्तेमाल भी किया जिसके कारण नगर परिषद के दोनों पदों पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!