पूर्व सरपंच के घर रखा धरना चौथे दिन में प्रवेश, कल से रखेंगे भूख हड़ताल

Edited By Manisha rana, Updated: 16 Oct, 2020 04:05 PM

picket kept in the house of former sarpanch enters the fourth day

खण्ड के गांव तलवाड़ा खुर्द में न्याय की मांग को ले कर बैठे चार परिवार के लोगों का धरना आज चौथे दिन में प्रवेश कर गया है। धरनारत पिन्दा सिंह विर्क ने कहा कि आज शाम तक उनको न्याय नहीं मिला तो कल शनिवार से वह यही धरनास्थल पर अनिश्चितकालीन धरना ...

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : खण्ड के गांव तलवाड़ा खुर्द में न्याय की मांग को ले कर बैठे चार परिवार के लोगों का धरना आज चौथे दिन में प्रवेश कर गया है। धरनारत पिन्दा सिंह विर्क ने कहा कि आज शाम तक उनको न्याय नहीं मिला तो कल शनिवार से वह यही धरनास्थल पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे।

पिन्दा सिंह ने गांव के पूर्व सरपंच राम सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि लगभग पांच वर्ष पूर्व उन्होंने राम सिंह से भूमि खरीदी थी जो कि उन्हें बिना निशानदेही के ही दी गई थी ।हाल ही में हुई सरकारी पैमाइश से उन्हें मालूम हुआ कि जिस जगह पर उनके पास कब्जा है वह मार्केटिंग बोर्ड का है ।इस प्रकार अगर मार्केटिंग बोर्ड जब कभी सड़क बनाएगा तो उनके प्लाट को  अतिक्रमण  माना जाएगा और उनका क्षेत्रफल कम हो जाएगा ।जब कि उन्होंने पूरी रकम दे कर यह भूमि खरीदी है। पिन्दा सिंह ने बताया कि अपनी भूमि करने की  न्याय मिलने की मांग को ले कर वह गत चार दिनों से उनके घर के बाहर धरना दिए बैठे है।लेकिन उन्हें अब तक कोई न्याय नही मिला है ।पंचायत द्वारा उन्हें आश्वाशन जरूर दिया गया है कि उनकी समस्या का शीघ्र समाधान कर दिया जाएगा।

लेकिन अभी तक उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है ।उन्होंने बताया कि अगर कल तक उन्हें न्याय नही मिलता तो कल से वह अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे। दूसरी तरफ इस बात को ले कर पूर्व सरपंच राम सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया   कि धरनारत लोगो ने मेरे घर के बाहर नाजायज मांग को ले कर धरना लगाया हुआ है ।यह ठीक है कि लगभग 8 वर्ष पूर्व उन्होंने तलवाड़ा खुर्द गांव में तेज सिंह पाला सिंह से कुछ कृषि भूमि खरीदी थी जो बाद में मैने उक्त धरनारत लोगो को बेच दी। मैंने जैसे यह भूमि खरीदी थी ,वैसे ही यह भूमि बेच दी। यह मेरी भूमि कोई पुशतैनी भूमि नही थी।

बावजूद भी जिक्र करने की बात यह है कि कुछ वर्ष पूर्व मार्केटिंग बोर्ड द्वारा जब उक्त सड़क का निर्माण किया गया था तो यह सड़क निर्माण  प्रोपर निशानदेही से ही किया गया था। विभाग की निशानदेही को सही मानते हुए ही मैंने यह भूमि खरीदी थी और इसी तरह ही सही रूप में बेच दी थी ।लेकिन अब नई निशानदेही में सड़क की जगह बदल दी गई है । जिस की अभी तक रिपोर्ट भी नही आई है । फिर भी उन्होंने पंचायत को यह कह दिया है कि बेशक 8 वर्षों बाद अब उनका कोई तालुक ना है ।फिर भी वह पंचायती तरीके से पंचायत की हर जायज बात मानने को तयार है ।लेकिन धरनारत लोग नाजायज मांग कर धरना लगाए हुए है।वह पूरे प्रकरण में निर्दोष है और उन्होंने किसी के साथ भी अन्याय नही किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!